Breaking News
Loading...
Home / ख़बर / देश / कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, यहाँ से लड़ेंगे चुनाव !

कांग्रेस में शामिल होंगे हार्दिक पटेल, यहाँ से लड़ेंगे चुनाव !

Hardik Patel

नई दिल्ली: आग्गामी लोक सभा चुनाव के बस अब कुछ ही दिन बचे है. चुनाव के पहले सियासी माहौल गरमा गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. हाल में ही सपा-बासप गठबंधन के बाद यूपी में भाजपा के लिए एक बड़ी परेशानियो का दौर शुरू हो गया है. इसी साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी नेताओं का मिलना-जुलना जारी है. महागठबंधन की एकता को बढ़ाने के लिए पिछले कुछ दिनों में कई तरह के समीकरण सामने आए हैं.  बताते चले  पटेल आंदोलन के साथ गुजरात की राजनीति में उतरे पाटीदार नेता हार्दिक पटेल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। 12 मार्च को हार्दिक पटेल की कांग्रेस में आधिकारिक इंट्री हो सकती है। जानकारी के मुताबिक हार्दिक जामनगर की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते है। हार्दिक पटेल और कांग्रेस हाईकमान के बीच लंबे समय से चुनाव लड़ने को लेकर बातचीत चल रही है।

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में जामनगर सीट से बीजेपी की पूनमबेन यहां से जीती थीं। गुजरात में लोकसभा की कुल 26 सीटे हैं। सभी सीटों पर बीजेपी का कब्जा है। कांग्रेस का फोकस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य की अधिक से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करना है। इसके लिए उसके पाटीदारों का समर्थन चाहिए।

गौरतलब है कि गुजरात के अहमदाबाद में 12 मार्च को कांग्रेस का CWC की अहम बैठक होने जा रही है। जिसमें सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत सभी बड़े नेताओं मौजूद रहेंगे। इस दौरान हार्दिक पटेल कांग्रेस ज्वॉइन करेंगे। कांग्रेस के साथ हार्दिक पटेल की करीबी गुजरात विधानसभा चुनाव में देखने को मिली। साल 2017 में हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में हार्दिक पटेल ने कांग्रेस का समर्थन किया था। हार्दिक पटेल का साथ मिलने से कांग्रेस ने राज्य के चुनाव में बीजेपी को कड़ी टक्कर दी थी। कांग्रेस ने गुजरात विधानसभा की 182 सीटों में से 77 सीटों पर जीत दर्ज की थी, हालांकि वह सरकार बनाने में कामयाब नहीं हो पाई।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com