धर्म

अगर आपकी हथेली में भी बनते हैं ये 2 निशान, तो ये खबर आपके लिए है बेहद जरूरी

कहते हैं कि हर इंसान की किस्‍मत उसके हाथ के लकीरों में होती है जिसे जानने के लिए लोग अक्‍सर ज्‍योतिष शास्‍त्र का सहारा लेते हैं। जी हां हर व्‍यक्ति अपने भूत भविष्‍य और वर्तमान के बारे में जानने के लिए अपने हाथों की लकीरों का सहारा लेता है। आज के समय में हर कोई किसी न किसी समस्‍या से परेशान रहता है वहीं वो चाहता है कि उसकी परेशानियों का समाधान मिल जाए। कई बार देखा जाता है कि उसके काफी प्रयास करने के बावजूद वो इसमें सफल नहीं हो पाता है तभी वो ज्‍योतिष का सहारा लेता है। हस्तरेखाओं का पाठन जिसे हस्तरेखा विज्ञान अथवा सामुद्रिक शास्त्र भी कहते हैं, सारी दुनिया में प्रचलित है।

इसका प्रारम्भ भारतीय ज्योतिष शास्त्र एवं जिप्सी भविष्य वक्ताओं से हुआ है। इसका उद्देश्य हस्तरेखाओं के अध्ययन से किसी व्यक्ति के चरित्र अथवा भविष्य का आकलन करना। चाहे आप शौकिया हस्तरेखाएँ पढ़ने वाले हों, केवल मज़े से समय बिताने के लिए पढ़ने वाले हों अथवा मित्रों को प्रभावित करने के लिए पढ़ने वाले हों आप भी किसी का हाथ अपने हाथ में ले कर अंतर्दृष्टि प्राप्त कर सकते हैं। हथेली में विवाह रेखा और संतान रेखा बहुत पास होती है। ये रेखाएं बहुत छोटी होती हैं लेकिन संतान रेखा विवाह रेखा से कुछ ज्यादा ही छोटी और बारीक होती है। इसलिए इन रेखओ का अध्ययन बहुत बारीकी के साथ करना चाहिए।

आपको बता दें कि हममें से सभी के हाथों में अलग अलग तरह के कई निशान या फिर रेखाएं हैं लेकिन वहीं आपको ये भी बता दें कि आपके हाथों में बने हुए निशान का अर्थ भी अलग अलग होता है। हर व्यक्ति जानना चाहता है, कि उसके हाथों में बने हुए निशानों का अर्थ क्या होता है? तो आज हम आपको इसी से संबंधित कुछ जानकारी देने जा रहे हैं जो आपके बहुत काम आ सकती है। जी हां आपको बता दें कि अगर आपके भी हाथ में X या M के निशान बने हुए हैं, तो आज हम आपको बताएंगे कि आखिर क्‍या होता है इस निशान का मतलब?

सबसे पहले जानते हैं कि अगर आपके हाथ में X का निशान है तो इसका मतलब क्‍या होता है

हर आपके या फिर आपके किसी संबंधी के हाथ की रेखाएं एक दूसरे को काटती हुई जाती हैं इसका तो मतलब ये है कि ये रेखाएं एक दूसरे को काटते हुए एक्स का निशान बनाती है, तो आप समझ आए कि ऐसे निशान बेहद ही किस्‍मत वालों के हाथ में होते हैं। ऐसे इंसानों की जिंदगी में कभी भी किसी चीज की कमी नहीं होती है।

अब जानते हैं कि अगर आपके में M का निशान है तो इसका मतलब क्‍या होता है

बता दें कि अगर आपके या फिर आपके किसी भी मित्र के हाथ में M का निशान बना है तो आप समझ जाए कि ऐसे व्यक्तियों का स्वभाव अन्य लोगों से थोड़ा अलग होता है और हमेशा चुनौतीपूर्ण कार्य को पूर्ण कर दिखाने कि अपने अंदर क्षमता रखते हैं। अब आपको ये तो समझ आ गया होगा कि ये दोनों रेखा बेहद ही किस्‍मत वालों के हाथों में होती है।

Back to top button