जिंदगी

इंस्टाग्राम पर दुबई के इस शानदार फोटोग्राफर की धूम, नाम है- हमाद अल अली

इनका नाम है हमाद मोहम्मद इब्राहिम अहमद अल अली. दुबई में इनका बड़ा नाम है. 31 साल के अली वहां के नामचीन फोटोग्राफर हैं. माना जाता है कि जब इनके हाथ में कैमरा होता है, तो जो तस्वीरें खिंचती हैं, वो जादू से कम नहीं होती. इसीलिए आज इनको दुनिया भर के फोटोग्राफी लवर्स अपने लिए प्रेरणा मानते हैं.

कम उम्र में ही हमाद ने बड़ी पहचान बना ली है, इसकी एक वजह ये भी है कि इन्होंने अपने शौक या फिर कहें कि जुनून को ही अपना काम बना लिया है. अपनी जिंदगी के हर लमहे को यादगार बनाने के लिए इन्होंने कैमरे को अपना वो दोस्त बना लिया है, जो हर वक्त इनके साथ ही रहता है.

आज हमाद की गिनती सोशल मीडिया की बड़ी हस्तियों में होती है. उनको इस मुकाम तक इनकी खींची तस्वीरों ने ही पहुंचाया है. कभी शारजाह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काम कर चुके हमाद आज इंस्टाग्राम सेलेब्रिटी हैं. इस जमाने के मशहूर फोटोग्राफर्स में गिने जाने वाले हमाद के सिर्फ इंस्टा पर ही 1 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं.

अगर आपको कैमरे के साथ हमाद की जादूगरी देखनी हो तो सिर्फ एक बार इनके इंस्टाग्राम पेज पर जाएं. वहां आपको कुदरत की दिलकश खूबसूरती, इंसान की बनाई हुईं कमाल कलाकारी और हमारी रोजमर्रा की जिंदगी के तमाम जज्बात देखने को मिलेंगे. यकीनन, आप भी लाखों लोगों की तरह इनके हुनर के मुरीद हो जाएंगे.

दरअसल, हमाद की सबसे बड़ी खासियत ये है कि वो हर चीज को उस निगाह से देखते हैं जो दूसरों के पास नहीं. इनकी यही बात इनको दूसरों से अलग करती है. शायद इनके लिए ही किसी शायर ने ये मिसरा कहा था-

                      है शौक-ए-दीदार अगर, तो नजर पैदा कर

Back to top button