Jio यूज़र्स अब देखें मुफ्त में 600 से ज़्यादा TV चैनल, ऐसे यूज करें ये खास सर्विस

0
15

Image result for अब Jio यूज़र्स देख सकेंगे मुफ्त TV चैनल, कंपनी दे रही ये खास सर्विस

रिलायंस जियो कंपनी के आने से सभी लोगों के बीच में खुशी की नई लहर सी दौड़ गई थी. क्योंकि जियो के आने से लोगों को एक ही प्लान में डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग की सुविधा मिलने लग पड़ी थी. उस समय बाकी कंपनियां डाटा, कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग अलग से भारी भरकम कीमती वसूल करती थीं. उस समय बाकी कंपनियों द्वारा 1GB डाटा के लिए ही 300 से 400 रुपए ले लिया जाता था, ऑफर की वैलिडिटी 1 महीने के लिए ही होती थी. बाकी कॉलिंग, एसएमएस तथा रोमिंग के लिए अलग से रिचार्ज करना पड़ता था. वक्त बदला और रिलायंस जियो ने टेलीकॉम मार्केट का नक्शा ही बदल कर रख दिया.

जिओं अपने ग्राहकों के लिए एक बार भी बड़ी खुशखबरी लेकर आयी है. अब jio युजेर्स फ्री में फिल्में, गानों के अलावा JioTV के ज़रिए मुफ्त में लाइव चैनल में देख सकते हैं. Reliance Jio का JioTV अभी बाजार में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले OTT ऐप में से एक है क्योंकि यह एक ऐसा ऐप है, जहां आपको पूरे 626 लाइव टीवी चैनल बिल्कुल मुफ्त में मिलता है. हाल ही में JioTV एप्लिकेशन को अपग्रेड किया है, जिसमें यूज़र्स के लिए पिक्चर-इन-पिक्चर(PIP) मोड फीचर मिलता है. इस फीचर से अब यूजर JioTV में वीडियो, मूवी या टीवी शो देखने के दौरान टेक्सटिंग, ब्राउजिंग, टाइपिंग जैसे कम कर सकते हैं.

कंपनी के मुताबिक अगर आप इस फीचर का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले आपको JioTV ऐप की सेटिंग में जाना होगा. अब आपको पिक्चर-इन-पिक्चर फीचर के लिए सेटिंग में जाकर अनुमति देनी होगी. हैक्स क्वीन की इस वीडियो में बताया जा रहा है कि किस तरह यूजर पिक्चर-इन-पिक्चर मोड की मदद से वीडियो चलाने के दौरान अपनी चैटिंग, ब्राउज़िंग या कुछ और जारी रख सकते हैं.

हालांकि, इस फीचर का लाभ केवल वही यूजर्स उठा सकते हैं जिनके पास एंड्रॉयड 8.0 या उससे उपर के वर्जन हैं. रिलायंस जियो का JioTV  ऐप काफी लोकप्रिय है, जिसमें आपको अंग्रेजी, हिंदी, बंगाली, मलयालम जैसी भाषाओं के 626 टीवी चैनल देखने को मिलेंगे. इसके अलावा यह ऐप सब्सक्राइबर को तक़रीबन 138 एचडी चैनल भी प्रदान करता है, जहां वे एचडी कॉन्टेंट देख सकते हैं.