आपकी ये आदतें आपके $EX लाइफ को कर रही बर्बाद

188

Related image

हर इंसान की कुछ न कुछ अलग आदतें होती हैं। जो हमारे जीवन में गहरा असर डालती है. जिनमें से कुछ आदतें ऐसी होती हैं जो आपके जीवन के लिए खतरनाक हो सकती हैं। खासकर वे आदतें जो आपकी सेक्स लाइफ पर असर डालती हैं। अक्सर देखा जाता है कि लोग अपनी सेक्स लाइफ को बर्बाद कर देते हैं। ज्यादातर लोगों को तो पता ही नहीं होता है कि उनकी सेक्स लाइफ उनकी आदत की वजह से बर्बाद हो रही है। रोजाना की आदतों से हमारे शरीर पर इफेक्ट पड़ता है और उसका असर जीवन की गुणवत्ता पर पड़ता है।

Loading...
Copy

तनाव 

तनाव शरीर को बहुत नुकसान देता है। जब शरीर में तनाव का लेवल बढ़ता है तो इसकी वजह से सेक्स के लिए जरूरी हार्मोन एस्ट्रोजन भी प्रभावित होता है। अगर शरीर में एस्ट्रोजन गड़बड़ हो रहा है तो यह धीरे-धीरे सेक्स की इच्छा को ही खत्म कर देता है।

Loading...

मोबाइल फोन 

वर्तमान समय सूचनाक्रांति का है। हर दूसरे इंसान के हाथ में मोबाइल फोन देखा जा सकता है। अगर आपको भी हर वक्त मोबाइल साथ में रखने की आदत है तो आपकी सेक्स लाइफ बर्बाद होने के कगार पर है।

जंक फूड की आदत 

ज्यादातर लोग सोचते हैं कि जंक फूड का नुकसान उतना नहीं जितना लोग बताते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है यह उससे कहीं ज्यादा नुकसानदायक है। जंक फूड शरीर में तमाम तरह की गड़बड़ियों का बढ़ावा देने का काम करते हैं। शरीर को अगर अच्छा भोजन नहीं मिलता है तो शरीर का स्टेमिना खत्म होता है और इसका असर सेक्स लाइफ पर पड़ता है।

शराब और सिगरेट 

शराब का सेवन करना सेहत के लिए नुकसानदायक है यह सभी जानते हैं। जो लोग ज्यादा शराब और सिगरेट का सेवन करते हैं उनके सेक्स की क्षमता बहुत कम हो जाती है। क्योंकि इन दोनों नशा का असर शरीर के नर्व सिस्टम पर पड़ता है और नसों में कमजोरी आने लगती है।

सेक्स का तरीका 

कुछ मामलो में तो सेक्स के प्रति लोगों का रवैया भी कारण होता है। ज्यादातर लोग सेक्स को बहुत ज्यादा इंज्वाय नहीं करते हैं। एक ही पोजीशन और एक ही तरह की बात में सेक्स करते हैं जो एक समय बाद निगेटिव ऊर्जा का संचार करता है। बे मन से सेक्स करने की आदत को बदलना चाहिए और सेक्स करने से पहले फोरप्ले को भी महत्व देना चाहिए।

 

Loading...