सरकारी नौकरी : मैट्रिक (10वीं) पास जल्द करें इन पदों के लिए आवेदन, ये है आखिरी तारीख

0
36

बेरोजगार युवाओ के नौकरी करने का बड़ा मौका मिल रहा है। अगर आपभी अच्छी नौकरी  की तलाश कर रहें हैं तो आपके लिए ये बड़ी खुशखबरी है। इससे के लिए बस आपकों यह खबर पढऩी है और इस नौकरी के लिएआवेदन करना हैै। बता दे नौकरी के लिए पात्र और इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने की अंतिम तिथि, आवेदन शुल्क, नौकरी के लिए चयन प्रक्रिया, नौकरी के लिए आयु सीमा, जिन पदों पर भर्ती निकली उनका विवरण, पदों के नाम, नौकरी के लिए शैक्षणिक योग्यता, कुल पदों की संख्या जैसी नौकरी से जुड़ी बेहद महत्वपूर्ण जानकारी नीचे विस्तार से प्राप्त कर सकते हैं।

ndian Navy Sailor MR Recruitment 2019: भारतीय नौसेना में सेलर के रूप में मैट्रिक रिक्रूट (म्यूजिशियन) के पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन पहले ही जारी किया जा चुका है तथा आवेदन की प्रक्रिया 6 मई से जारी की जा चुकी है। इन पदों के लिए शैक्षिक योग्यता दसवीं पास है लेकिन इसके साथ ही आवेदक के पास म्यूजिकल एबिलिटी भी होना अनिवार्य है। तथा आवेदन की अन्तिम तिथि 19 मई 2019 है।

भारतीय नौसेना में सेलर की सेलरी

चुने जाने पर कैंडिडेट को ट्रेनिंग पीरियड के दौरान 14,600 रुपए प्रति महीने मिलेंगे तथा ट्रेनिंग पूरी करने के बाद कैंडिडेट डिफेंस पे मैट्रिक्स के लेवल 3 पर आ जाएगा। इसमें 21,700-69,100 का पे मैट्रिक्स होगा तथा साथ ही इसके अलावा 5200 रुपए प्रति महीने और डीए मिलेगा।

पदों पर चयन का तरीका

इन पदों के लिए प्रीलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड और फाइनल स्क्रीनिंग बोर्ड मेरिट के आधार पर चयन किया जाएगा तथा प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड का आयोजन दो चरण में किया जाएगा। पहले चरण में आयु, शैक्षिक योग्यता, म्यूजिक सर्टिफिकेट आदि की जांच की जाएगा। जो आवेदक इस जांच में पास होंगे वो ही दूसरे चरण में शामिल होंगे तथा इसमें फिजिकल फिटनेस टेस्ट और मेडिकल जांच होगी। प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड 6-10 जुलाई 2019 तक आयोजित किया जाएगा। तथा जो कैंडिटेड प्रिलिमनरी स्क्रीनिंग बोर्ड में पास हो जाएंगे वो फाइनल प्रिलिमनरी बोर्ड में शामिल होंगे। इसके लिए उन्हें INS Kunjali, Colaba, मुंबई में बुलाया जाएगा। यह प्रक्रिया 3-6 सितंबर 2019 तक आयोजित किए जाने की संभवना है।