Apple के मैसेजिंग एप को टक्कर देगा गूगल, जानिए क्या है ये नया एप

आईफोन में मौजूद ‘iMessage’ Apple के सबसे खास फीचर्स में से एक है. आईमैसेज के इस्तेमाल से आप फोन में जिस तरह से मैसेज भेज रहे हैं उसी सेटअप को आप अपने मैक सिस्टम पर भी खोल सकते हैं और मैसेज भेज सकते हैं. आपको बता दें कि ऐसी खबरें आती रहती हैं कि गूगल आईमैसेज को चुनौती देने केलिये काफी समय से एप तैयार कर रहा है. लेकिन अभी तक गूगल को कोई कामियाबी नहीं मिली है.

एप्पल को टक्कर देगा गूगल

आईफोन के सबसे खास फीचर्स में एक को टक्कर देने के लिए अब गूगल नए एप पर काम कर रहा है. गूगल का ये मैसेजिंग एप यूजर्स को मैसेज भेजने के लिए फोन से सीधा डेस्कटॉप पर स्विच करने का फंक्शन देगा. इसके साथ ही वो iOS सिस्टम की खासियत को बड़ी चुनौती देने के लिए तैयार है.

फीचर का नाम ‘Messages for Web’

एंड्रॉयड सिस्टम की जानकारी देने वाली वेबसाइट ‘Android Police’ ने बताया है कि अब गूगल, मैसेजिंग के एक ऐसे वर्जन पर काम कर रहा है जो ब्राउजर की मदद से ही फोन से कंप्यूटर पर मैसेजिंग स्विच करने का मौका यूजर्स को देगा. जानकारी के मुताबिक इस फीचर का नाम ‘Messages for Web’ हो सकता है. इस फीचर के जरिए आपको कंप्यूटर पर एक क्यूआर कोड को मोबाइल से स्कैन करना है और आपका टैक्स्ट मैसेजेस सेटअप कंप्यूटर में खुल जाएगा. फिर आप कप्यूटर के जरिए ही बातचीत कर सकते हैं. इस फीचर के तहत आप कंप्यूटर और फोन, दोनों से एक समय पर मैसेजिंग कर पाएंगे. ये ठीक वैसा ही हो सकता है जैसे व्हॉट्सएप के जरिए फोन और कंप्यूटर पर चैटिंग होती है.

advt

 

मैसेज एप से ही कर सकते हैं शॉपिंग

ऐसे संकेत मिले हैं कि गूगल ऐसा एप भी ला सकता है जिसमें एंड्रॉयड मैसेजिंग के दौरान ही आप पेमेंट कर सकते हैं. ये गूगल वॉलेट से अलग होगा. इस नए फीचर में गूगल यूजर्स को मैसेजिंग एप में ही सामान खरीदने और पेमेंट करने का ऑप्शन दे सकता है.