Breaking News
Loading...
Home / धर्म / ईश्वर जरुर सुनेंगे आपकी प्रार्थना, ऐसे पूरी होगी हर मनोकामना

ईश्वर जरुर सुनेंगे आपकी प्रार्थना, ऐसे पूरी होगी हर मनोकामना

प्रार्थना के लिए इमेज परिणाम

जब कभी भी इंसान किसी भी मुसीबत या किसी भी दुविधा में होता है तब वो हमेशा भगवान् को याद करता है और भगवान से प्रार्थना करता है की हे भगवान् आप उसको इस मुसीबत से निकाल दे या कोई रास्ता दिखाए जिससे हमारी मुसीबत कम हो जाए। लोगो का इसमें पूरा विश्वास है की प्रार्थना करने से उनकी समस्या ठीक हो जाती है।

भगवान् इस दुनिया में है या नहीं हम नहीं कह सकते लेकिन ये जरूर कहेंगे की हाँ इस दुनिया को चलने वाला जरूर है जो हम सब को देख रहा है और हमारे कष्टों से हमे छुटकारा दिलाता है और वही भगवान् है

लेकिन प्रार्थना करने से हम अपने को खुद को मज़बूत कर लेते है जिससे हम आपने जीवन में आयी हुई मुसीबत से मज़बूती से सामना करते है आइये जाने कैसे ?

प्रार्थना किस प्रकार कार्य करती है ?

जब कभी भी जीवन में हम किसी भी मुसीबत से घिर जाते है तब हम भगवन से प्राथना करते है ऐसा करने से हमारा दिमाग शांत हो जाता है और उस मुसीबत का सामना करने के लिए मज़बूत हो जाता है नए नए रस्ते निकल जाते है और नकारात्म ऊर्जा भी ख़तम हो जाती है जिससे हम अच्छा और शांत मन से सही सही सोच पाते है।

आप जानते है की जब इंसान किसी भी मुस्बत में घिर जाता है तब उसका दिमाग काम करना बंद कर देता है समझ नहीं आता है की क्या किया जाए क्या नहीं और हमेशा उदास और गुस्से में रहने लगता है कई बार किसी सगे सम्बन्धियों की राय भी हमे ठीक नहीं कर पाती है और हम उनमे ही गुस्सा कर देते है और रिश्तो में दरार आ जाती है।

प्राथना करने से हमारे शरीर में एक नई ऊर्जा का प्रवाह होता है कार्य को समझने के लिए नई शक्ति मिलती है। मानो तो भगवन है नहीं मानो तो कुछ भी नहीं है।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com