धर्म

ये 4 गलतियाँ भगवान भी नहीं करते माफ़, जानिए और समझिये 

Image result for आपके द्वारा की गयी ये 4 गलतियाँ भगवान

हम सभी इस बात को बहुत अच्छे से जानते हैं कि हर कोई व्यक्ति अमीर बनने के सपने देखता है, जिस वजह से वो दिन-रात कड़ी मेहनत करता है. जिनमें से कई लोग बहुत जल्दी सफल हो जाते हैं, तो कुछ लोग असफल हो जाते हैं, लेकिन फिर भी व्यक्ति सफल होने के लिए प्रयास करना बंद नहीं करता है. हर किसी को पैसे कमाने का जुनून होता है. जिस के चलते लोग ज्यादा मेहनत करते हैं या फिर नए-नए काम करते हैं और कुछ लोग तो पैसे कमाने के लिए गलत काम का सहारा भी ले लेते है.

क्या आप जानते हैं कि आपके असफल होने का कारण आपके द्वारा किये गए गलत काम हो सकते हैं. अक्सर हम अपने रोजाना कामों में ऐसे कुछ गलतियां कर देते हैं, जिससे हम पर माँ लक्ष्मी हमेशा नाराज रहती हैं और आप चाहकर भी अमीर नहीं बन पाते हैं.

कहते हैं जिस व्यक्ति पर एक बार माँ लक्ष्मी की कृपा हो जाती है, उसे अमीर बनने से कोई भी नहीं रोक सकता है. माँ लक्ष्मी की कृपा से  उसे अपने जीवन में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती है. वहीं जिस व्यक्ति पर माँ लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं, उसे अपने जीवन में कई तरह से मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. तो आइए जानते हैं ऐसे कौन सी है वो 4 काम जिसे करने से व्यक्ति कभी भी अमीर नहीं बन पाता है.

गुरुवार के दिन नाख़ून काटना:- जो व्यक्ति गुरुवार के दिन नाखून या बाल काटता है, उसके घर में कभी भी माँ लक्ष्मी का वास नहीं रहता है, इसलिए भूलकर भी गुरुवार को नाखून नहीं काटना चाहिए. चाहे वो दिन का समय हो या रात का समय.

शाम के समय घर में झाड़ू लगाना:- जो लोग शाम के समय सूरज डूब जाने के बाद अपने घर में झाड़ू लगाते है, ऐसे लोगों के घर में कभी भी माँ लक्ष्मी का वास नहीं होता है और घर में हमेशा पैसा की तंगी रहती है.

Back to top button