Breaking News
Loading...
Home / गैजेट ज्ञान / क्या आपका इंटरनेट कर रहा है काम, अगले 48 घंटे में बज सकती है खतरे की घंटी; जानिए क्या वजह  

क्या आपका इंटरनेट कर रहा है काम, अगले 48 घंटे में बज सकती है खतरे की घंटी; जानिए क्या वजह  

Loading...

Image result for इंटरनेट यूजर्स

नई दिल्ली। आज के दौर में इंटरनेट के बिना कोई काम नहीं हो सकता, इंटरनेट लोगो के लिए एक जिंदगी  का हिस्सा बन चुका है इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है जिसने लोगो को काफी हैरानी में डाल दिया है.. अगले 48 घंटे इंटरनेट यूजर्स के लिए परेशानी भरे हो सकते हैं क्योंकि कुछ समय तक के लिए मेन डोमेन और इससे जुड़े नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर डाउन रहने वाले हैं, Russia Today की रिपोर्ट के मुताबिक इंटरनेट यूजर्स को कनेक्शन फेल्योर रहने का एरर मिल सकता है जिसकी वजह से उन्हें वेब पेज खोलने और ट्रांजेक्शन करने में दिक्कतों का सामना कर पड़ सकता है।

खबर की माने तो ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि दी इंटरनेट कॉर्पोरेशन ऑफ असाइंड नेम्स एंड नंबर्स इस दौरान अपने क्रिप्टोग्राफिक कीज में चेंजेस करने वली है और इसी वजह से वो मेनटेनेंस का काम करेगी हालांकि इसके प्रभाव से बचने के लिए आप सिस्टम सिक्योरिटी एक्स्टेंशन एनेबल कर सकते हैं, ये मेनटेनेंस साइबर अटैक से बचने के लिए किया जा रहा है।

Loading...
Copy

इंटरेट कॉर्पोरेशन फॉर असाइंड नेम्स एंड नंबर्स एक संस्था है जो दुनिया भर में इंटरनेट नेटवर्क के रख रखाव और इसे सिक्योर करने का काम करता है। इसके अलावा यही ऑर्गनाइजेशन IP अड्रेस स्पेस, प्रोटोकॉल पैरामीटर, DNS मैनेजमेंट और रूट सर्वर सिस्टम मैनेजमेंट फंक्शन का काम भी करता है।

Loading...

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com