खेल

पहली बार नंबर वाली जर्सी में टेस्ट खेलेगी टीम इंडिया, देखिए किसे क्या नंबर मिला

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार से एंटिगा में मेजबान वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच से आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करेगी. टेस्ट चैंपियनशिप में भारतीय टीम की जर्सी उन टेस्ट मैचों से अलग होगी, जो कि खिलाड़ी पहले पहनते थे. इस नई जर्सी में पीछे वो नंबर लिखे होंगे, जो नंबर खिलाड़ी सीमित ओवरों के क्रिकेट में पहनकर खेलते हैं. इस बदलाव को लेकर खिलाड़ी काफी उत्साहित नजर आ रहे हैं.

सोशल मीडिया पर कुछ खिलाड़ियों ने तस्वीरें पोस्ट कर अपनी नई जर्सी के नंबर भी दिखाए. कप्तान विराट कोहली 18 नंबर नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे. मध्य क्रम के बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे नंबर तीन की जर्सी पहनेंगे, गेंदबाज मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव क्रमश: 11 और 21 नंबर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरेंगे.

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा 25 और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 8 नंबर की जर्सी पहनेंगे. तेज गेंदबाज इशांत शर्मा 97, विकेटकीपर ऋषभ पंत 17,  रोहित शर्मा 45, स्पिनर रविचंद्रन अश्विन 99, जबकि हनुमा विहारी 44 नंबर की जर्सी पहनकर खेलेंगे.

भरोसेमंद बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने कहा कि उन्होंने काउंटी सर्किट में लंबे समय तक क्रिकेट में किट नंबर देखे थे. उन्होंने कहा कि इससे प्रशंसकों को खिलाड़ियों की बेहतर पहचान करने में मदद मिलेगी.

पुजारा ने कहा, यदि आप सीमित ओवरों को देखते हैं तो इसमें खिलाड़ियों का नाम हमेशा पीछे होता है. प्रशंसकों के लिए खिलाड़ियों की पहचान करना आसान हो जाता है. खिलाड़ियों के लिए भी यह अच्छा है कि आपके पास अपना टेस्ट जर्सी नंबर है.

लोकेश राहुल ने कहा कि उन्होंने अपने परिवार और दोस्तों से जो शिकायतें सुनी हैं, वह यह है कि हर कोई टेस्ट क्रिकेट में एक जैसा दिखता है और अब यह बदलेगा. राहुल ने कहा, किसी को नहीं पता चलता था कि कौन है क्योंकि हम सभी की दाढ़ी है. एक बार हेलमेट पहनने के बाद, आप वास्तव में नहीं देख सकते हैं कि कौन बल्लेबाजी कर रहा है. यह थोड़ा और मजेदार है.

इसी तरह से स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने बीसीसीआई टीवी से कहा, अगर यह प्रशंसकों को टेस्ट के साथ जोड़ने जा रहा है तो इसे पहनने में हम में से किसी को भी परेशानी नहीं होनी चाहिए क्योंकि यह हमारी शर्ट के पीछे है.

 

Back to top button