पति के लिए बेहद भाग्यशाली होती है ऐसे चिन्ह वाली लड़कियां, जानिए और भी खूबियां

0
33

कहते हैं घर की बेटी और बहू लक्ष्मी का रूप होती हैं. ये बात बिलकुल सत्य हैं. घर में बेटी का होना मतलब साक्षात लक्ष्मी जा प्रवेश माना जाता हैं. ये बेटियां बेटों से भी ज्यादा सुख और सम्रद्धि घर वालो को देती हैं। जहाँ एक तरफ घर की बेटी शादी के बाद विदा होकर चली जाती हैं तो वहीँ दूसरी और किसी दुसरे की बेटी हमारे घर बहू बनकर प्रवेश करती हैं। इस तरह हमारे घर में लक्ष्मी का वास हमेशा बना रहता हैं।

ऐसा ही कुछ भाग्यशाली लड़की लेकर बताया गया है। ऐसे में आप जिस लड़की के साथ विवाह करने वाले है। वह आपके घर में लक्ष्मी बनकर आएगी। ऐसे में अगर उसके शरीर में यह चिन्ह है तो समझों आपके घर में कभी भी सुख-समृद्धि की कमी नहीं होगी।

जानें लड़कियों के शरीर में बने कौन से चिन्ह उन्हें बनाते है भाग्यशाली।

  • अगर किसी लड़की की भौंह धनुष के समान झुकी हो जो आपस में नहीं सटी हों। वह भाग्यशाली मानी जाती है।
  • अगर किसी भी पैर का अंगूठा गोल, उठा हुआ और मांसल होना शुभ होता है।
  • जिस लड़की के तलवों पर शंख, कमल या चक्र का निशान हो, वो भरपूर किस्मत का धनी होता है। ऐसा जीवनसाथी अपने साथ आपकी किस्मत का दरवाजा भी खोल देगा। साथ ही जिनके पैर गुलाबी आभा लिये बहुत सॉफ्ट होते हैं, वो आपको हमेशा खुश रखेगा और आपका हमेशा साथ देगा।
  • भाग्य के संयोग से अगर किसी की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा हो तो इससे पता चलता है कि उसकी किस्मत बहुत ही अच्छी है और ऐसी लड़की अगर आपके जीवन में आ जाये, तो आपकी किस्मत का सितारा भी बुलंद हो जायेगा। वहीं जिस किसी के बाएं गाल पर तिल होता है, वह खाने का बहुत शौकीन होता है। साथ ही ऐसे व्यक्ति को कुकिंग करने में, यानी खाना बनाने में भी बहुत आनंद आता है। ऐसी लड़की आपके परिवार को भी हमेशा खुश रखेगी और घर में अन्न धन की बरकत रहेगी।