स्कूलों का कर्ज चुकाने के लिए बहनों ने किया ऐसा काम, सोशल मीडिया कर रहा सलाम

0
9

अमेरिका के नार्थ कैरोलिना में रहने वाली दो बहनें 13 साल की हेली और 11 साल की हन्ना हैगर नींबू पानी का स्टाल लगाकर 41 हजार डॉलर जुटाने की कोशिश कर रही हैं. कई बार ऐसा होता है कि पढ़ने की चाह रखने वालों के पास इतने पैसे नहीं होते कि वो पढ़ सके. उसी के कारण इन दोनों बहनों को ये कदम उठाना पड़ा. इनका मकसद स्कूलों के उस कर्ज को चुकाना है जो बच्चों के खाने का इंतजाम करते हैं.

हेली और हन्ना की मां एरिन हैगर का कहना है कि पहले यह दोनों बहने अपने दादा के अस्पताल के लिए पैसा जुटाना चाहती थीं, लेकिन जब उनकों पता चला कि जिले के तमाम स्कूल सरकार के 28 लाख के कर्जदार हैं. उसके बाद उन्होंने इस कर्ज को चुकाने का बीड़ा उठाया.

इस बारे में हैगर का कहना है कि अपने बच्चों का पेट भरने के लिए स्कूल सरकार के कर्जदार बन गए. बच्चों के पास खाने के पैसे नहीं थे. स्कूलों ने उन्हें खाना तो दिया पर इस प्रक्रिया में उन पर भारी भरकम कर्ज हो गया.

वहीं इन दोनो बहनों की मां कहती हैं कि कब तक रकम जुटेगी, वे खुद भी नहीं जानतीं. नींबू पानी के स्टाल पर वे स्नैक भी बेचती हैं, जिससे ज्यादा से ज्यादा रकम जुटा सकें. इसी तरह से वो रकम जुटाने में लगे हैं.