अगर आपको भी सपने में दिखती है नहाती महिला, तो समझिए कि होने वाली है ये घटना

0
151

हम सभी की दिनचर्या में सपने देखना तो आम बात है जब भी व्‍यक्ति थक हार कर सारे काम निपटाकर सोने जाता है लेकिन वहीं ये भी एक बात सच है कि हमारे सपने हमें कई सारे संकेत दे जाते हैं आज हम इस लेख के जरिए आपको कुछ ऐसा ही बताने जा रहे है। स्‍वपन शास्‍त्र में भी इसका जिक्र किया गया है। आमतौर पर सपने देखना अच्छी बात है लेकिन ये भी जानना उतना ही जरूरी है कि कुछ सपने शुभ होते हैं वहीं कुछ सपने अशुभ भी होते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि हम सोने से पहले जो सोचते है या फिर मन में जो रखते है उसी से संबंधित सपने भी देखते हैं वहीं लेकिन अगर आपको स्‍वभाव थोड़़ा चंचल है तो या फिर आपको लड़कियों का ख्याल हर बार आता है तो आपको कही भी खुद की झलक दिखाई देती होगी यानि आप खुद ही लड़ रहे हैं ऐसे ही जिनको अलग अलग क्षेत्र में रूचि रखते हैं वो खुद को देखते है। कुछ लोग तो सपने में पूरी जिंदगी जी लेते है तो आज ऐसी ही एक खबर लाये है आपके लिए की आखिर सपने में क्या होता है और सपने देखना कैसा होता है।

कहा जाता है कि कई दिनों तक युद्ध चलता रहा और राम रावण का वध करने में असफल होते जा रहे थे और एक एक करके देवताओ के सैनिक कम होते जा रहे थी युद्ध के एक दिन पहले भी रावण ने प्रभु राम को ललकारा और वापस हो जाने को कहा उसने कहा की सीता को तुम नहीं पा सकते मगर विधि का विधान तो कोई टाल नहीं सकता कुछ ऐसा ही हुआ ।

जी हां युद्ध की समाप्ति तक रावण ने लक्ष्‍मण और राम के कई प्रहार सहे और अंत में थक कर थोड़ा विनम्र हो गया युद्ध नियमानुसार सूर्य ढलते ही लड़ाई रुक गयी और रात में विश्राम के समय रावण को एक स्वप्न आया की प्रभु राम के हाथों ही उसको तरना है और ऐसा ही हुआ उसको एक रात पहले ही सपने में यह दिख गया था की प्रभु राम उसका वध कर रहे है। इसलिए स्वप्न शास्त्र में ये कहा गया है कि व्यक्ति गहरी नींद में सो रहा होता है तो उसे भविष्य की बहुत सारी घटनाओं के संकेत सपनों के माध्यम से मिलते हैं। कुछ ऐसे सपने होते हैं जो अधिकतर लोगों को आते हैं।

अधिकतर सपनों का कोई रूप या फिर भाव नहीं होता है वहीं कई बार ऐसा भी होता है कि अचानक से आराम करते हुए भी दिमाग में कुछ इमेज सी बनती है और ऐसा लगता है कि हम सपने देख रहे थें। जी हां सपने अक्सर एक माहौल का निर्माण कर देते है हमे जो लगता है जो हो रहा है हमारे आस पास हो रहा और हम भी उसमे शामिल है।

लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जो आगाह कर देते हैं जैसे अगर आप पुरूष है और सपने में किसी महिला को नहाते हुए देखते हैं तो समझ जाइए कि आपके जीवन में भूचाल आने वाला है। या फिर आपको किसी से सच्‍चा प्‍यार होने वाला है।

वहीं अगर आप महिला है और किसी पुरूष को सपने में नहाते हुए देखते हैं तो यहां ठीक विपरीत होगा जी हां क्‍योंकि इसका मतलब होता है कि आपको धोखा मिलने वाला है।