जरा हट के

इस देेेेश की लड़कियों से शादी करने पर हर महीने मिलेंगे 3 लाख रुपए, जानें पूरा मामला

जो शादी के लड्डू खाता है वो पछताता है और जिसने न भी खाया हो वो भी पछताता है। लेकिन आज जो खबर हम आपके लिए जाए हैं उसे पढ़कर तो आप ये कहना भूल ही जाएंगे कि आपको शादी के बाद पश्‍चाताना भी पड़ेगा। जी हां जरा सोचिए अगर आपसे कोई कहे की आपको मनपसंद शादी करना है और साथ ही शादी करने के बाद हर महीने 3 लाख रुपये सरकार की तरफ से दिए जायेंगे। तो ये सुनकर ही आप कितने खुश हो जाएंगे। ये कोई मजाक या अफवाह नहीं है इस दुनिया में एक ऐसी जहां मनपसंद लड़की से शादी करने पर यहां की सरकार उसे 3 लाख रुपये देगी वो भी हर महीने।

जी हाँ दुनिया में एक देश ऐसा है, जहाँ की लड़कियों से शादी करने पर सरकार आपको हर महीने देगी 5000 हजार डॉलर और अगर भारतीय करंसी की बात करें तो 3 लाख 22 हजार रुपये हर महीने। साथ ही उस व्यक्ति को इस देश की नागरिकता भी मुफ्त दी जाएगी। लड़का अपनी पसंद की किसी भी लड़की से शादी कर सकता है। लेकिन शर्त ये है की उसे शादी के बाद इसी देश में रहना होगा।

आइसलैंड की सरकार ने इसकी वजह बताई है देश में लड़कों की कम जनसंख्या, जी हाँ बताया जा रहा है कि आइसलैंड में मर्दो की संख्या बहुत ही कम है, इसलिए आइसलैंड सरकार दूसरे देशों के मर्दो को बुला रही है, ताकि वो वहां की लड़कियों से शादी कर ले। ऐसा बताया जा रहा है कि इस ऑफर के तहत लड़के को अपनी मनपसंद लड़की को चुनकर शादी करनी होगी और इसी देश में जीवन भर साथ रहना होगा।

खबरों के अनुसार, इस ऑफर में ये भी कहा गया है कि नार्थ अफ्रीका के लोगों ज्यादा महत्व दिया जाएगा। लेकिन बता दें कि ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था लेकिन जैसे ही इसकी सच्‍चाई पता चली तो सच कुछ और ही था। दरअसल ये खबर फेक है जिसे वेबसास्नोपेस.कॉम ने फेक करार दिया है। इस वेबसाइट के अनुसार आइसलैंड में 1007 पुरुषों पर महिलाओं की संख्या 1000 है, वही वायरल हुई खबर में बताया जा रहा है कि लड़कियों की संख्या बहुत ज्यादा है और लड़कों की बहुत ही कम है जो गलत है। आइसलैंड सरकार ने इस बात से साफ़ इंकार कर दिया था, साथ ही दूसरे देशों के लोगो को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजने वाली लड़कियों पर भी कार्यवाही की जा रही है।

Back to top button