वीडियो: लड़की को देख चिम्पैंजी ने खोया आपा, देखिए कैसा कांड कर डाला

0
7

धरती पर कई तरह के जीव पाये जाते है, जिनमे से एक मानव भी है। सोचने व समझने की सबसे ज्यादा क्षमता मानव में होने के कारण इसे सभी जीवो में सर्वोच्च स्थान दिया गया है। यदि सोचने व समझने के क्षमता की बात की जाए तो एक और ऐसा जीव है, जिसे समझदारी के मामले में मानव के बाद दूसरी श्रेणी दी गयी है।

उस जीव को हम लोग चिम्पैंजी, नामो और वनमानुष जैसे कई नामो से जानते है। देखने में यह जीव काफी हद तक इन्सान से मिलता-जुलता हुआ नजर आता है लेकिन बोलने व समझने के मामलो में अब भी यह मानवो से काफी पीछे हैं। धरती पर यह जीवधारी मानव के ही भाती रहता हैं, परिवार बनाता है और उसकी देखभाल भी करता है जो गुण मानवों से काफी हद तक मिलते-जुलते है। जहाँ इस जानवर के इतने गुण मिलते जुलते है, वहीँ इस जानवर का एक वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

जिसे देखने के बाद भी चौक जाएंगे। जी हाँ, आज हम आपको एक ऐसी ही वीडियो दिखाने जा रहे है, जिसमे आप चिम्पैजी के इन हरकतों को देखकर चौक जाएँगे। दरअसल एक वीडियो इन्टरनेट पर काफी वायरल हो रहा हैं, जिसमे एक लड़की और एक चिम्पैजी को दिखाया गया हैं। इस वीडियो में चिम्पैंजी उस लडकी के साथ ऐसी हरकत कर रहा हैं, जिसको देखने के बाद आपकी आंखे फटी की फटी रह जाएंगी।

इस वीडियो में एक लड़की अपने साथियों के साथ जंगल में जाती हैं, जिसके बाद उसके साथ वो हुआ जिसका अंदाजा उस लड़की को भी नहीं था कि उसके साथ कोई इस तरह की घटना घटित हो जाएगी। जी हाँ, जब वो लड़की अपने साथियों के साथ जंगल में गयी तभी उनको एक चिम्पैंजी दिखाई दिया। साथियो के साथ जंगल गयी इस लडकी को उस चिम्पैंजी से थोडा-सा लगाव हो गया और वह उसके साथ बैठ गयी। चिम्पैजी को देखकर ऐसा लग रहा था जैसे मानो वो इसी बात का इन्तजार कर रहा हो और उसके बाद लड़की के साथ उस लड़की के साथ चिम्पैंजी ने जो किया उसे देखकर उस लड़की के साथ वहां उसके साथी भी हैरान हो गये।

जैसे मानो चिम्पैजी को इस लडकी से प्यार ही हो गया। जंगल उस चिम्पैंजी ने लड़की के हाथ को पकड़ लिया और उसके हाथो को लगातार चूमने लगा। यह देखकर ऐसा लग रहा था कि जैसे मानो कोई लड़का उस लड़की से अपना प्यार जताने की कोशिश कर रहा हो।बात यहाँ तक तो ठीक थी,लड़की के कई बार कोशिश करने पर भी जब उस चिम्पांजी ने लड़की का हाथ नहीं छोड़ा.अब चिपैंजी की हरकते जरूरत से ज्यादा बढने लगी तो लड़की को घबराहट होने लगी और वह उससे अपने हाथो को छुड़ाने का जद्दोजहद से प्रयास करने लगी। लेकिन चिंपांजी हाथ को खींच केर बार बार किश करहा था .लड़की की इस परेशानी को देखकर वहां उसके साथ मौजूद लड़की के साथियो ने खाने-पिने की चीजो का लालच दिया। जिसके बाद चिम्पैंजी ने उस लड़की को छोड़ खाने की ओर चला गया और खाना खाने लगा.

देखें ये वीडियो: