जरा हट के

एक साल से कोमा में थी जो लड़की, इस गाने को सुनकर खोल दी उसने आंखें !

अक्सर हमें हमारे आस पास कोई ना कोई ऐसा किस्सा सुनने को मिल ही जाता है जो ना केवल बेहद अजीबो गरीब होता है बल्कि कुछ घटनाएं तो ऐसी भी होती हैं जिनपर विश्वास कर पाना बेहद कठिन होता है लेकिन फिर भी वो घटनाएं सच्ची होती हैं. अज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनने के बाद आपको यकीन नहीं होगा, ये ऐसी घटना है जिसके घटित होने के बाद मेडिकल साइंस भी काफी हैरान रह गयी. आईये आपको बताते हैं की आखिर क्या है ये पूरा मामला और क्यूँ लोगों को ये घटना इतना अचंभित कर रही है.

आपको बता दें की आज हम जिस अजीबो गरीब घटना के बारे में आपको बताने जा रहे हैं ओ असल में चीन के हुह्वान नमक शहर का है. बता दिएँ की यहाँ के एक हॉस्पिटल में पिछले एक साल से एक 24 सालकी लड़की एडमिट थी जी को कोमा में थी. हॉस्पिटल एक डॉक्टरों के मुताबिक इस लड़की के दिमाग को ऑक्सीजन ना मिल पाने की वजह से ये लड़की कोमा में चली गयी थी और सबसे ज्यादा इस केस में अजीब बात ये है की पिछले एक साल से सभी डॉक्टर और नर्स इस लड़की को कोमा से बाहर लाने के लिए तमाम प्रयास कर रहे थे लेकिन उसकी कोई नतीजा नहीं निकल पा रहा था.

बता दें की इस लकड़ी को कोमा से बाहर निकलने के लिए एक नर्स की टीम हमेशा लड़की के पास उसके देख रेख के लिए रखा गया था जो की उसे कोमा से बाहर लाने के लिए सारे प्रयास करके थक चुकी थी. जी यहाँ के नर्स लड़की को कोमा से बाहर लाने के लिए उसे तरह तरह के किस्से, कहानियाँ, जोक आदि सब कुछ सुनाया करते थे लेकिन इन सबका नतीजा कुछ नहीं निकल रहा था लड़की कोमा से बाहर आ ही नहीं रही थी.

एक दिन इस लड़की की देख रेख में लगी नर्स उसके पास ही बैठ कर चीन के एक मशहूर पॉप सिंगर का गाना “रोज मेर्री” गा रही थी. कुछ देर के बाद नर्स ने देखा की करीबन साल भर से ऊपर से कोमा में रही इस लड़की ने अपनी आँखें खोल दी है और इसके साथ ही उसके चेहरे पर एक मुस्कान भी थी.

जिस समय लड़की ने इस गाने को सुनकर अपनी आँखें खोली उस वक़्त वहां डॉक्टर्स की एक टीम भी मौजूद थी और उन्हें भी ये देखकर काफी हैरानी हुई की जो काम पिछले एक साल से कोई मेडिकल टीम नहीं कर पाया वो इस एक गाने के कर दिखाया.

बहरहाल कोमा से बाहर आते ही उसके घरवालों को खबर किया गया और उसके बाद जब परिवारवाले आये तो उन्होनें भी नर्स के उस टीम को धन्यवाद किया जिसके गाने की वजह से लड़की कोमा से बाहर आई थी.

Back to top button