जरा हट के

इनके आगे बड़े-बड़े स्टार्स की बॉडी फेल, खूबसूरती में भी हिरोइनों से कम नहीं

आपने कई सारे पहलवानों के बारे में सुना भी होगा और उनकी बॉडी की भी आपने काफी तारीफ सुनी होगी। पहलवानी, मल्लयुद्ध से उपजी है। भारत के गांव देहातो में होने वाले दंगलो में इस दांव को बेहद पसंद किया जाता है। इस दांव के महारथी पहलवान सिर्फ इस एक दांव के बल पर अपने प्रतिद्वंद्वी को चित्त कर देते हैं। आजतक तो आप यही सुनते आए होंगे पहलवानी पुरूषों के लिए ही बनी है। लेकिन आपको बता दें कि पहलवानी के मामले में लड़के ही नहीं बल्कि लड़कियां भी अब अपना दम खम आजमा रही है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि एक पहलवान के लिए सिर्फ़ ताकत और शारिरिक सौष्ठव ही सबकुछ नहीं होता बल्कि उसे फ़ुर्ती और धैर्य के साथ अपने प्रतिद्ंवद्वी पहलवान का मन पढ़ना पड़ता है और फिर मौका लगते ही सही दांव लगाना पड़ता है। आज हम आपको एक पहलवान से मिलवाने जा रहे हैं जो कि पुरूष नहीं बल्कि एक लड़की है। जी हां जो की बॉडी बिल्डर है और साथ ही देखने में बहुत ही खूबसूरत है। तो आपको बता दें कि जिस लड़की की बात हम कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि उसका नाम जेसिका है जो की अमेरिका की रहने वाली है।

जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि अमरीका के साल्ट लेक सिटी शहर की रहने वालीं जेसिका उन महिलाओं के लिए एक मिसाल हैं जो मां बनने के बाद बेडौल होकर हिम्मत हार देती हंै। जेसिका कहती हैं कि मैं उन महिलाओं को संदेश देना चाहती हूं जो मां बनने के बाद वजन कम होने की उम्मीद छोड़ देती हैं। जेसिका पेशे से नर्स हैं। पहला बच्चा होने के बाद जब उन्होंने अपनी पिछली जींस ट्राइ की तो वह उसे नहीं पहन पाईं। तब उन्होंने वजन कम करने के लिए कुछ कसरत करने वाली डीवीडी और अन्य साधनों की मदद ली लेकिन सफल नहीं हुईं।

जेसिका ने बताया कि आखिर उन्‍होने ये सब कैसे किया जी हां आपको बता दें कि अपने वजन घटाने की कहानी को जेसिका ने सोशल साइट इंस्टाग्राम के जरिए शेयर किया है। इंस्टाग्राम पर जेसिका के 64 हजार फॉलोअर हैं। जेसिका ने अपने सातवें बच्चे को सन 2013 में जन्म दिया था। इसके बाद से ही उनका वजन काबू में नहीं था। उनका वजन 90 किलो तक पहुंच गया था।

वहीं बता दें कि जेसिका का जन्म 31 जनवरी 1992 को हुआ था जेसिका को हमेशा से ही बॉडी बिल्डिंग का शौक रहा था वहीं इनके परिवार वालें भी इनके साथ हमेशा इस शौक को पूरा करने के लिए खड़े रहे हैं। उन्होंने अपनी इस बॉडी को बनाने के लिए दिन रात एक कर कड़ी मेहनत की और उन्होंने दिन रात कसरत की है तब जा कर उन्हें ये शानदार बॉडी मिली है।

एक बार जेसिका से ये पूछा गया की वो किसे प्यार करती है तो उन्होंने कहा की वो सिर्फ और सिर्फ अपनी बॉडी से प्यार करती है। उन्‍होंने खुद बताया कि उनके लिए उनके शरीर से बढ़कर इस दुनिया में कुछ भी नहीं है। साथ ही उन्‍होंने ये भी बताया कि वो अपनी बॉडी से इतना प्यार इसलिए करती है क्योकि इस बॉडी ने उन्हें पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दी ले है।

Back to top button