राजनीति

नाराज गिरिराज का ‘मासूम’ सवाल- मुझसे किसी ने पूछा तक नहीं और ले लिया फैसला ?

बिहार के नवादा से सांसद और केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह बीजेपी की बिहार इकाई को लेकर नाराजगी जाहिर की है. सिंह ने कहा है कि वे यह जानना चाहते हैं कि सिर्फ उन्हीं की सीट क्यों बदली गई? सिंह ने कहा, मेरी नाराजगी सिर्फ और सिर्फ बिहार बीजेपी के प्रदेश नेतृत्व से है, बिहार बीजेपी प्रदेश नेतृत्व ने मुझसे पूछा बिना ही मेरी सीट बदल दी.

मोदी के मंत्री बोले कि मेरी सीट नवादा से बदलकर बेगूसराय क्यों कर दी गई है, किसी दूसरे सांसद या मंत्री की सीट नहीं बदली गई, सिर्फ मेरी ही सीट क्यों बदली गई सिर्फ इतना ही हमें प्रदेश नेतृत्व बता दे. दुख होता है जब मुझसे पूछे बिना और मुझे बताए बिना सीट बदल दी गई.

बता दें कि गिरिराज सिंह को इस बार पार्टी ने बिहार के बेगूसराय से टिकट दिया है. जबकि गिरिराज सिंह इस समय बिहार के नवादा से सांसद हैं. बिहार में एनडीए के बीच सीटों के तालमेल के बाद नवादा सीट लोक जन शक्ति पार्टी के खाते में चली गई है, लिहाजा बीजेपी नेतृत्व ने गिरिराज सिंह को अपेक्षाकृत कठिन सीट बेगूसराय भेज दिया है. जहां उनका मुकाबला कठिन रहने की उम्मीद है.

भूमिहार बहुल इस सीट से JNU के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और CPI कैंडिडेट कन्हैया कुमार मैदान में हैं तो राष्ट्रीय जनता दल भी इस सीट से तनवीर हसन को मैदान में उतारने वाला है. तनवीर 2014 में इस सीट पर दूसरे नंबर पर रहे थे. वे लगभग 60 हजार वोट से बीजेपी के भोला सिंह से हारे थे.

 

Back to top button