धर्म

बेटी अगर पहनेगी ये एक चीज़ तो आप बन जाएंगे रातों रात करोड़पति, जानें वो है क्या ?

जैसा की हम सभी जानते है ज़िन्दगी जीने के लिए पैसो की ज़रुरत परती है। पैसा कमाने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते। ये हमारे जीने के लिए मूलभूत आवश्यक है और हो भी क्यों न आखिर ये दुनिया पैसो से ही तो चलती है। लेकिन हर किसी के पास ज़िन्दगी की ज़रूरतों को पूरा करना के लिए प्रयाप्त मात्रा में पैसे नहीं होते है और उनकी आर्थिक तंगी का शिकार होना परता है। आज हम आपको एक ऐसा उपाय बताने जा रहे है जिसे अपना कर आप भी अपने जीवन में चल रहे आर्थिक तंगी से छुटकारा पा सकते है। आये जानते है क्या है वो कारगर उपाय जिसे अपना कर आप भी रातों रात करोड़पति बन सकते है ।

अपनी बेटी को उपहार में देंगे ये एक चीज़ तो दूर होगी पैसो की तंगी

भारतीय समाज में जहाँ एक तरफ महिलाओं को देवी का दर्ज़ा दिया गया है, वही हिन्दू घरों में बेटियों को लक्ष्मी माता का दर्ज़ा दिया गया है। ये तो आप सभी जानते ही होंगे लक्ष्मी माता को धन की देवी कहा जाता है। अक्शर लोग अपने जीवन में चल रहे आर्थिक तंगी को दूर करने के लिए लक्ष्मी माता की पूजा अर्चना करतें है। लेकिन बहुत से लोग इस बात से अनजान है की अगर आपके घर में बेटियां है तो वो भी लक्ष्मी माता का ही स्वरुप है। कहा जाता है की जिस घर की महिलाएं और लड़किया देवियों की तरह सोलह श्रृंगार कर रहती है उस घर में कभी भी धन धान्य की कमी नहीं होती। इसके अलावा अगर आपके घर में कोई बेटी है तो उसे उपहार स्वरुप एक पायल ज़रूर भेट करें। ऐसा मन जाता है की इससे लक्ष्मी माता प्रसन्न होती है और बदले में आपके घर को सुख शान्ति से भर देती है।

पायल की छन छन में बसा होता है लक्ष्मी माता का आशीर्वाद

ऐसा माना जाता है की बेटियों को चांदी की पायल उपहार स्वरुप भेंट देने से घर में कभी भी पैसों की कमी नहीं होती। चांदी को चन्द्रमा का प्रतीक माना जाता है और इसीलिए इसे उपहार या दान स्वरुप देने से जीवन में मन की शान्ति बनी रहती है और हर कार्य को करने में सफलता प्राप्त होती है। इसके अलावा हिन्दू धर्म शास्त्रों की माने तो ऐसा माना गया है की जिस घर में पायल की छन छन सुनाई देती है उस घर में माँ लक्ष्मी का वास अवश्य होता है। इसीलिए ऐसा कहा जाता है की घर में धन सम्पति बनाये रखने के लिए घर की बहुओं एवं बेटियों को चांदी की पायल ज़रूर पहनना चाहिए। तो देर किस बात की है अगर आप भी पैसों की समस्या के जूझ रहे है तो आज ही अपनी बेटी को चांदी की पायल उपहार स्वरुप दे ,निश्चत रूप से आपके जीवन में चले आ रहे आर्थिक तंगी का अंत होगा।

Back to top button