VIDEO : इसलिए ‘शोले’ का वीरू बन गया इस पार्टी का नेता, जानिए क्या  है पूरा मामला 

Ghaziabad

अपनी बात मनवाने या किसी चीज को नोटिस में लाने के लिए लोग तरह-तरह के विरोध-प्रदर्शन और धरने का सहारा लेते हैं। इनमें से एक है पानी की टंकी पर चढ़ जाना और अपनी बात पूरी न होने पर पानी की टंकी से कूद जाने की धमकी देना।

गाजियाबाद : अपनी बात मनवाने या किसी चीज को नोटिस में लाने के लिए लोग तरह-तरह के विरोध-प्रदर्शन और धरने का सहारा लेते हैं। इनमें से एक है पानी की टंकी पर चढ़ जाना और अपनी बात पूरी न होने पर पानी की टंकी से कूद जाने की धमकी देना। विरोध-प्रदर्शन का यह तरीका 1975 की सुपरहिट फिल्म ‘शोले’ से प्रेरित होता है। गाजियबाद के लोनी में एक ऐसी ही घटना सामने आई है।

एक हिंदी अख़बार  कि रिपोर्ट के मुताबिक चिरोड़ी बंथला रोड पर समाजवादी पार्टी का एक नेता जनसमस्याओं को लेकर पानी की टंकी पर चढ़ गया। सपा नेता की नाराजगी इस बात पर थी कि स्थानीय प्रशासन गांव की पेयजल समस्या और साफ-सफाई पर ध्यान नहीं दे रहा है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

इस दौरान सपा नेता के समर्थकों ने सड़क पर जमकर हंगामा किया। सपा नेता ने धमकी दी कि यदि गांव की समस्याओं का निराकरण जल्द नहीं किया जाता है तो वह पानी की टंकी से कूदकर अपनी जान दे देगा। उसकी इस धमकी पर वहां मौजूद लोगों ने नेता को समझाने-बुझाने का प्रयास किया लेकिन वह अपनी मांगों को लेकर अडिग रहा।

इस घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन के अधिकारी वहां मौके पर पहुंचे और सपा नेता को समझाबुझाकर नीचे उतारा। हालांकि, गिरफ्तारी के डर से सपा नेता वहां से निकल गया। पुलिस का कहना है कि घटना को अधिकारियों के संज्ञान में डाल दिया गया है। पुलिस ने कहा कि वह नेता से इस बारे में बात करेगी।