क्या आपको भी रात को आते है बुरे सपने, ऐसे पाए इनसे छुटकारा

106

Image result for क्या आपको भी रात को आते है बुरे सपने, ऐसे पाए इनसे छुटकारा

 सपने क्यों आते है, सपनों का मतलब क्या हैं, जानिए हर सपने का भावार्थ, अच्छे और बुरे सपने का अर्थ।

Loading...
Copy

रात की नींद हर व्यक्ति को प्यारी होती हैं क्योंकि दिनभर की थकान के बाद रात की नींद ही आराम दिलाती हैं। लेकिन कई लोगों को रात को सोते समय डरावने सपने आते है जिसकी वजह से उनकी नींद टूट जाती हैं और डर के कारण फिर से नींद नहीं आ पाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ एयर ज्योतिषीय उपाय लेकर आए हैं जिनकी मदद से इन डरावने सपनों से छुटकारा पाया जा सकता हैं और आराम की नींद ली जा सकती हैं। तो आइये जानते है इन ज्योतिषीय उपायों के बारे में।

* तिल के तेल का दीपक 

Loading...

जिन्हें रात में अक्सर डर लगता हो या बुरे सपने सताते हो, उन्हें नियमित रूप से तिल के तेल का दीपक घर के मंदिर में जलाना चाहिए। ऐसा करने से डर और बुरे सपनों से छुटकारा मिलता हैं।

* सूर्य को जल चढ़ाएं 

सूर्य देव को जल चढाने से भी स्वपन दोष से मुक्ति मिलती है। रोज़ सूर्य को जल चढाने से मनुष्य का मन और विचार शुद्ध रहते हैं और उसे बुरे सपने नहीं आते।

* महामृत्युंजय का पाठ करें 

रोज़ भगवान शिव की पूजा और महामृत्युंजय का पाठ करने से मनुष्य के डरावने सपनों की समस्या का निवारण हो जाता है।

astrology tips,bad dreams,read mahamrityunjay,worship of tridev,to get rid of bad dreams ,बुरे सपने, बुरे सपनों से छुटकारा,महामृत्युंजय पाठ, त्रिदेव पूजा, ज्योतिष टिप्स

* त्रिदेव की पूजा करें 

जहाँ रोज़ त्रिदेवों की पूजा की जाती है, वहां नेगेटिविटी या दोष टिक नहीं पाते हैं। इसलिए बुरे सपनो से बचने के लिए त्रिदेवों को घर में स्थापित कर पूजा करें।

* तुरंत सो जाएं

अग्नि पुराण के अनुसार, ऐसा सपने देखने की वजह से नींद खुल जाए तो उसे फिर से तुरंत सो जाना चाहिए। ऐसा करने से वह स्वपन दिमाग से निकल जाता है।

* स्नान करें 

बुरे सपनों से बचने के लिए मनुष्य का शुद्ध होना जरुरी हैं। जिन्हें अक्सर बुरे सपने आते हो, उसे रोज़ सुबह और रात को सोने से पहले स्नान करना चाहिए।

* ब्राह्मणों की पूजा 

मनुष्य को अच्छे या बुरे सपने उसके कर्मों के अनुसार आते हैं। ब्राह्मणों की पूजा करने से कर्मों से मुक्ति मिलती है और उसके स्वपन दोष का भी नाश होता हैं

Loading...