खेल

जब कोहली को अपना ‘मैन ऑफ द मैच’ दे दिए थे गंभीर, वजह जानकर आ जाएगा मजा

क्रिकेट के मैदान में अक्सर खिलाड़ियों के बीच अनबन की खबरें आपने बहुत सुनी है. भारतीय कप्तान विराट कोहली और पूर्व ओपनर बल्लेबाज गौतम गंभीर के बीच आईपीएल 2013 के दौरान मैदान पर कुछ कहासुनी हो गई थी. जिसके बाद उन दोनों के संबंधों को लेकर अक्सर चर्चा की जाती थी.

जब कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना पहला शतक जमाया था, तो दूसरे छोर पर गंभीर ही उनके साथ थे और मैच के अंत मे उन्होंने कुछ ऐसा किया जिससे ये साबित होता है कि गंभीर कोहली का कितना सम्मान करते हैं.

24 दिसंबर 2009 में भारत-श्रीलंका मैच में श्रीलंकाई टीम ने 316 रनों का बड़ा लक्ष्य भारत के सामने रखा था. भारतीय टीम की शुरूआत बहुत खराब रही थी, सचिन तेंदुलकर और वीरेन्द्र सहवाग का विकेट सिर्फ 23 रनों के स्कोर पर खो दिया था.

इसके बाद गंभीर ने विराट कोहली के साथ मिलकर भारतीय पारी को आगे बढ़ाया और तीसरे विकेट के लिए 224 रनों की शानदार साझेदारी कर इंडिया को जीत दिलाई. गंभीर और कोहली दोनों ने इस मैच में शतकीय पारी खेली। जिसमे कोहली ने 107 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं गंभीर 150 रनों की बेहतरीन पारी खेलने के बाद भी नाबाद लौटे थे.

भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीत लिया, गंभीर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया था, लेकिन उन्होंने खुद को मिले हुए मैन ऑफ द मैच का यह पुरस्कार विराट कोहली को सम्मानित किया, क्योंकि कोहली ने मैच मे अपना पहला अंतरराष्ट्रीय शतक लगाया था. इस वजह से गंभीर ने अपना मैन ऑफ द मैच का खिताब कोहली को दे दिया था.

Back to top button