उत्तर प्रदेश

सरकारी अधिकारी पर गर्मा गईं गांधी, कहा- 2 मिनट में तुम्हारा..

watch video: Maneka Gandhi reprimanded the CHC Superintendent Dr. RA Ratnakar in sultanpur

दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र सुलतानपुर आईं पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद मेनका गांधी ने शनिवार को कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करती रहेगी। चिदंबरम की गिरफ्तारी पर विपक्ष की प्रतिक्रिया पर मेनका गांधी ने कहा कि प्रत्येक भ्रष्ट्राचारी के विरुद्ध कार्रवाई होनी चाहिए।

सरकार को विपक्ष की प्रतिक्रिया की कोई चिंता नहीं करनी चाहिए। इस बीच बताते चले मेनका गांधी अपने दिए एक बयान की वजह से फिर सुर्खियों में आ गई हैं। यहां उन्होंने दोस्तपुर सीएचसी के औचक निरीक्षण के दौरान सीएचसी अधीक्षक डॉ. आरए रत्नाकर को डांट लगाई। डॉ. आरए रत्नाकर अपनी ड्यूटी से नदारद थे। जब लोगों ने मेनका को बताया कि वे यहां नहीं हैं तो मेनका गुस्सा हो गईं। पता चला कि डॉ. आरए रत्नाकर बिना किसी सूचना के आए दिन गायब रहते हैं। जिस पर मेनका ने फोन लगाकर उन्हें फटकार लगाई।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताते चले मेनका ने डॉ रत्नाकर को फोन करके कहा, ‘सुधर जाएं! नौकरी और लाइसेंस दोनों ले लूंगी। 2 मिनट में तुम्हारा काम तमाम हो जाएगा।” भाजपा सांसद मेनका ने यह भी कहा कि आपके खिलाफ शिकायतें हैं कि किसी से आप 50 रुपये तो किसी से 500 रुपये लेते हैं। हफ्ते दो हफ्ते आप ड्यूटी से भी गायब रहते हैं। आपके खिलाफ इसी अस्पताल के सारे डॉक्टर शिकायत कर रहे हैं। मैं यहां पर खड़ी हूं और आप यहां नहीं हैं। आपको पहले भी एक दो बार सस्पेंड किया जा चुका है। लेकिन आप सुधरने का नाम नहीं ले रहे। इस बार मैं आपको सस्पेंड नहीं करूंगी, बल्कि आपकी नौकरी और लाइसेंस दोनों ले लूंगी।

दो मिनट में तुम्हारा काम तमाम हो जाएगा।’बाद में मेनका गांधी ने स्वास्थ्य अधिकारियों से लापरवाही पर रिपोर्ट तलब की। उन्होंने मरीजों को कोई तकलीफ नहीं होने देने व जांच एवं दवाएं उपलब्ध कराने को निर्देशित किया। इसके साथ ही लापरवाही बरतने वालों को नौकरी से हटाने की चेतावनी भी दी है। बता दें कि इससे पूर्व 8 दौरे पर मेनका ने बिजली विभाग के अधिकारी को भी फटकार लगाई थी।

Back to top button