गब्बर चोट की वजह से भारतीय टीम से हुए बाहर, ये खिलाड़ी हैं जगह पाने के दावेदार

0
25

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे की चोट के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच मैचों की टी-20 श्रृंखला से बाहर हो गए हैं। धवन सोमवार को टीम के साथ ऑकलैंड नहीं गए हैं। वहीं, चयनकर्ताओं ने उनके प्रतिस्थापन की घोषणा नहीं की है।

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एकदिनी मैच में ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में कवर में क्षेत्ररक्षण के दौरान धवन अपना कंधा चोटिल करा बैठे थे।इसके बाद वह मैदान से बाहर चले गए और न फिर क्षेत्ररक्षण के लिए आए और न ही बल्लेबाजी करने उतरे। हालांकि यह मैच भारत ने सात विकेट से जीतकर तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से अपने नाम कर ली। भारतीय टीम न्यूजीलैंड दौरे पर पांच टी-20,तीन एकदिनी और दो टेस्ट मैच खेलेगी। दौरे की शुरूआत 24 जनवरी से टी-20 श्रृंखला के साथ होगी।

वहीं, अगर शिखर धवन के रिप्लेसमेंट की बात की जाए तो भारत की ए टीम न्यूजीलैंड में वनडे सीरीज खेल रही है। अगर बीसीसीआइ शिखर धवन के रिप्लेसमेंट के तौर पर किसी खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है तो उस लिस्ट में सबसे पहला नाम युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का होगा, जबकि दूसरे रिप्लेसमेंट के तौर पर संजू सैमसन भी टीम का हिस्सा हो सकते हैं जो कि न्यूजीलैंड में इंडिया ए का हिस्सा हैं। वहीं, पृथ्वी शॉ ने तूफानी 150 रन की पारी खेलकर अपनी दमदार वापसी के संकेत भी दे दिए हैं। इसके अलावा वनडे सीरीज में मयंक अग्रवाल भी बतौर ओपनर शामिल किए जा सकते हैं। इस लिस्ट एक नाम सूर्यकुमार यादव का भी शामिल है, जो इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में हैं।

शिखर धवन का चोट से नाता

दाएं हाथ के खतरनाक सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को वर्ल्ड कप 2019 के लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दाएं हाथ में चोट लगी थी। उस दौरान उनका अंगूठा फ्रैक्चर हो गया था। इसके बाद उन्होंने वापसी की, लेकिन वे प्रदर्शन नहीं कर पाए तो घरेलू क्रिकेट खेलते हुए उनके पैर में डीप कट लग गया था। इस चोट से उबरने के बाद उन्होंने फिर से वापसी की तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फील्डिंग के दौरान हाथ को चोटिल कर बैठे।