Breaking News
Home / जिंदगी / जरा हट के / मजेदार : उधार देने से बचने के ऐसे गजब जुगाड़, पढ़कर हंसी नहीं रोक पाओगे आप !

मजेदार : उधार देने से बचने के ऐसे गजब जुगाड़, पढ़कर हंसी नहीं रोक पाओगे आप !

अक्‍सर देखा होगा की दुकानदार पहले ग्रहकों को सुविधा देते हुये अपनी दुकानदारी बढ़ाने की कोशिश में रहता है उसके पश्‍चात जब उसकी दुकानदारी अच्‍छी चलने लगती है तो कई ऐसे भी लोग होते है जो उनके यहां उधार वस्‍तुयें ले जाते है उसके पश्‍चात जब उनके पास पैसा होता है तो उस दुकानदार को दे देते है, पर कुछ लोग ऐसे भी होते जो उधारी न देने को निश्‍चय कर लेते है। जिसको लेकर कुछ दुकानदार अपने दुकानों पर पोस्‍टर भी लगाते है, आज उन्‍हीं पोस्‍टरों के संबंध में बात करने वाले है जिसमें कुछ ऐसा लिखा पाया गया जिसे पढ़ आप लोगों हंस हंस कर लोट पोट हो जायेगे। जिन पोस्‍टरों के संबंध में आज हम बात करने वाले है वो कुछ इस प्रकार से है….

 

पहला पोस्‍टर : इसमें उधारी मांगने वाले का तो खुलकर विरोध किया है। अब वह आदमी कभी उधार नहीं लेगा और अपने आप को हमेशा राजा समझेगा।

 

दूसरा पोस्‍टर : इस पोस्टर में ऐसा लग रहा है कि मानो आदमी बहुत ही गरीब है और इसे बहुत लोग उधारी कर रखे हैं, और अपने उधारी से बचने के लिए इन्होंने यह पोस्टर लगा रखा है कि हमने खुद लोन ले रखा है।

 

तीसरा पोस्‍टर : इसमें एक आदमी के प्रधान मंत्री बनने तक उधारी बंद करके पोस्टर चिपका दिया गया है लगता है प्रधान मंत्री बन पाएगा कि नहीं।

 

चौथा पोस्‍टर : यह आदमी तुझ पर भविष्यवाणी ही जानता है दवाई के बारे में तभी तो दवाई का एक्सपायरी डेट पता है लेकिन आदमी का नहीं ऐसा लिखकर पोस्टर छपवाया है।

 

पांचवा पोस्‍टर : इससे बढ़कर तो आप अपनी हंसी नहीं रोक पाओगे क्योंकि 80 से 90 साल वालों लोगों को ही उधारी दिया जाएगा। मतलब यह कि यहां तो कोई आदमी 60 साल जीवित नहीं रह पाता तो यह इन लोगों को उधार कैसे देंगे।

 

छठा पोस्‍टर: इसमें ग्राहक को राजा बनाकर उसे मोलभाव ना करने की हिदायत दे रहे हैं।

 

सातवां पोस्‍टर:  इसमें उधारी मांगने वाले को तो अच्छी बात सिखाया गया है। क्योंकि जो लोग उधार लेते हैं। वह लोग अक्सर गायब हो जाते हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com