देश

पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक, इलाज के साथ दुआओं का दौर जारी

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जेटली को वेंटीलेटर से हटाकर एक्सट्राकॉर्पोरियल मेंब्रेन ऑक्सीजिनेशन (ईसीएमओ) पर शिफ्ट किया गया है।

इस बीच बताते चले इलाज के साथ ही उनके लिए दुआओं का दौर भी जारी है. शनिवार को अरुण जेटली के जल्द स्वस्थ होने के लिए हवन किया गया.

विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय प्रवक्ता विनोद बंसल ने ट्वीट किया, ‘देश के प्रख्यात विधिवेत्ता, राजनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रभु से कामना करते हैं.’

बता दे अरुण जेटली  को सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद 9 अगस्त को उन्हें एम्स में भर्ती किया गया था। जेटली का हालचाल जानने को बसपा प्रमुख मायावती भी शनिवार को अखिल भारतीय आर्युविज्ञान संस्थान (एम्स) पहुंचीं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी सहित कई बड़े नेता एम्स पहुंचकर जेटली का हाल जान चुके हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कल दोपहर में अस्पताल गए, जबकि केंद्रीय ग़ृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात 11 बजकर 15 मिनट पर जेटली को देखने अस्पताल पहुंचे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस दौरान वहां पर मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार जेटली (66) की स्थिति बेहद नाजुक है और विभिन्न क्षेत्रों के विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम की उनके उपचार पर नजर है।

Back to top button