उत्तर प्रदेश

पूर्व दस्यु सम्राट को अब सांसद बनने की आस, इस पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे मलखान

भाजपा से मांग रहे थे टिकट

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए अपना घोषणा पत्र जारी किया। प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव के घोषणा पत्र में दो साल के भीतर 20 लाख नौकरियां देने का वादा किया है। घोषणा पत्र में हर हाथ को उचित काम और हर काम को उचित दाम देने की बात कही गयी है। वहीं, किसान आयोग का गठन करने, युवाओं को रोजगार देने, संविदा कर्मियों को स्थाई करने और धार्मिक पर्यटन को बढ़ावा देने की बात प्रमुखता से कही गयी है।  शिवपाल ने कहा कि हमारी पार्टी के सत्ता में आने पर किसानों को उनकी लागत का कम से कम ढाई गुना अधिक लाभकारी मूल्य दिया जाएगा।

इस बीच बताते चले  चंबल के दस्यु सम्राट मलखान सिंह  पर शिवपाल सिंह ने दांव लगाया है, उन्होंने अपनी पार्टी से मलखान सिंह को उम्मीदवार घोषित किया है|  प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) ने दस्यु सम्राट मलखान सिंह को धौरहरा लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किये गए  है। इससे पहले पुलवामा आतंकी हमले से आहत दस्यु सम्राट मलखान सिंह ने कहा था कि एमपी में 700 बागी बचे हैं। अगर सरकार चाहे तो बिना शर्त, बिना वेतन के हम अपने देश के लिए बॉर्डर पर लड़ने-मरने को तैयार हैं।

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) ने शनिवार को 10 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी। उम्मीदवारों की इस सूची में डॉ. रमेश कुमार ठुकराल को लखनऊ लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है।  उत्तर प्रदेश की 79 सीटों पर लोकसभा का चुनाव लड़ रही प्रसपा ने शनिवार को 10 और उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी।

इसमें उत्तर प्रदेश की धौरहरा सीट से मलखान सिंह, बांदा सीट से सुनीता देवी, कौशाम्बी से राजदेव, लखनऊ से डॉ. रमेश कुमार, गोंडा से कुतुबुद्दीन खान उर्फ डायमण्ड और बॉसगांव सीट से सुरेंद्र प्रसाद भारती को उम्मीदवार बनाया गया हैं। इसके अलावा जौनपुर सीट पर डॉ आरएस यादव के स्थान पर संगीता यादव को टिकट दे दिया गया है। 

घोषित हुए दस उम्मीदवारों में तीन नाम बाहर के प्रदेशों के हैं। इसमें महाराष्ट्र के औरंगाबाद लोकसभा सीट पर कुंजबिहारी जुगल किशोर अग्रवाल, मध्य प्रदेश की मुरैना सीट पर धारा शर्मा और कर्नाटक के बेल्लागवी से दयानंद चिक्कामट उम्मीदवार हैं। उल्लेखनीय है कि लखनऊ से उम्मीदवार डॉ रमेश कुमार पेशे से डॉक्टर हैं। निजी चिकित्सालय में सेवा देने के साथ ही वे समाजसेवा के कार्यों से भी जुड़े रहते हैं।

Back to top button