‘पकौड़ा रोजगार’ करना चाहता है पूर्व BJP कार्यकर्ता, नहीं मिल रहा लोन

कांग्रेस अब पकौड़ों पर सियासत कर रही है. कहीं शिक्षित बेरोजगारों के साथ पकौड़े बेच रहे है तो कहीं बेरोजगार अपने हाथों में डिग्री लिये पकौड़े तल रहे हैं. और सरकार विरोधी नारे लगा रहे हैं. यहां तक तो ठीक है लेकिन जब भाजपा के एक कार्यकर्ता ने पकौड़े के ठेले के लिये स्मृति ईरानी को पत्र लिख दिया तो राजनीतिक गलियारों में हड़कंप मच गया.

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को लिखा पत्र

दरअसल, उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक पूर्व भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सदस्य ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और यूपी के मंत्री मोहसिन रजा को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अनोखी अपील की है. युवक ने चिट्ठी में लिखा कि वह पीएम मोदी से अपील करता है कि वो उसे अमेठी के बैंकों से प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत पकौड़े बेचने के लिए लोन दिला दें.

पीएम से की अपील

उत्तर प्रदेश के अमेठी जिले में एक युवा बीजेपी कार्यकर्ता पकौड़े का बिजनेस शुरू करना चाहता है. आश्विन मिश्र नाम के इस युवक ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और जिले के प्रभारी मंत्री मोहसिन रजा को चिट्ठी लिखकर प्रधानमंत्री मुद्रा योजना के तहत बैंक लोन दिलाने की गुहार लगाई है.

आश्विन मिश्र का कहना है कि वह पीएम के भाषण से उत्साहित होकर पकौड़े का ठेला लगाना चाहता है और इसके लिए उसने कई बैंकों के चक्कर लगाए. लेकिन किसी ने भी लोन नहीं दिया. उसका कहना है कि मंत्री मुद्रा योजना के तहत 10 करोड़ लोगों को लोन देने का दावा करते हैं, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है.

बीजेपी आईटी विभाग का मेंबर रह चुका है आश्विन

स्मृति ईरानी और मोहसिन रजा को संबोधित अपने पत्र में आश्विन ने कहा है कि वह बीजेपी का सदस्य है. साथ ही वह अमेठी जिले के बीजेपी आईटी विभाग का सदस्य और सोशल मीडिया प्रभारी भी रह चुका है. उसने पिछले साल 27 फ़रवरी को सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था.