बीजेपी के पूर्व सांसद पटोले नेे थामा कांग्रेस का हाथ, पीएम मोदी पर लगाए थे गंभीर आरोप

मुंबई: महाराष्ट्र में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को बड़ा झटका लगा है. यहां के भंडारा गोंदिया से पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व सांसद  नानाभाऊ पटोले ने बीजेपी को छोड़े कांग्रेस का दामन थाम लिया है. पटोले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे और गुजरात चुनाव के पहले उन्होंने लोकसभा और पार्टी की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया था.

Advertisement

गुरूवारर को पूर्व सांसद पटोले ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की और बीजेपी छोड़ कांग्रेस में शामिल होकर पार्टी की सदस्यता ली. कांग्रेस पार्टी ने नानाभाऊ पटोले और राहुल गांधी की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं. इसमें राहुल गांधी गर्मजोशी से उनका स्वागत करते दिखाई दिए.

advt

 

पीएम मोदी की कार्यशैली पर उठाया था सवाल

दरअसल, पटोले काफी समय से बीजेपी से नाराज चल रहे थे. गुजरात विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से एक दिन पहले उन्होंने बीजेपी को बड़ा झटका दिया था. पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए संसद से इस्तीफा दे दिया था. बीजेपी से इस्तीफा देने से पहले पटोले ने जीएसटी, नोटबंदी को लेकर भी सरकार पर निशाना साधा था.

लोकसभा चुनाव में प्रफुल्ल पटेल को हराया था

2014 के लोकसभा चुनाव में नाना भाऊ पटोले एनसीपी के दिग्गज नेता प्रफुल्ल पटेल को शिकस्त देकर सांसद बने थे. पटोले पिछले काफी समय से बीजेपी नेतृत्व और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नाराज चल रहे थे.

पटोले का आरोप था कि मोदी सरकार के तीन साल पूरे होने पर उन्होंने प्रधानमंत्री के सामने किसानों के मुद्दे उठाए थे, जिसे नहीं सुना गया था. इसके बाद उन्होंने ये बात मीडिया में भी कही थी. तभी से वो नाराज चल रहे थे.