जरा हट के

खाना नहीं खा रहा था डॉगी, जब देखी गई एक्स-रे रिपोर्ट, तो उड़ गए सबके होश

Five golf balls extracted from dog stomach after X-ray reveals

ये हैरान कर देने वाला मामला इंग्लैंड का है जहाँ एक महिला ने अपने पालतू कुत्ते की हेल्थ को केकर काफी परेशान थी| डॉगी कुछ भी खाने में आनाकानी करने लगा था तभी ओनर ने उसके खाने की डाइट को भी बदलकर देखा मगर कुछ हासिल नहीं हुआ| कुछ दिनों बाद उसे अचानक भूख न लगने के साथ ही उल्टियां होनी शुरू हो गईं, तो उसे डॉक्टर के पास ले जाया गया। जब डॉक्टर ने डॉगी का इलाज किया और एक्स-रे हुआ तब पूरा मामले में लोगो के होड़ उड़ गए| बताते चले उसने अपने मालिक के साथ गोल्फ का मजा लेते हुए 5 गोल्फ की बॉल निगल ली थी, जिसे ऑपरेशन करके निकाला गया।

अचानक बिगड़ने लगी डॉगी की तबीयत
बताते चले  बर्मिंघम की रहने वाली रेबेका माइल्स ने बताया कि वो अपने स्प्रिंगर स्पैनियल लैब्राडोर डॉग लुईस को लेकर घर के पास ही मौजूद गोल्फ कोर्स में जाया करती थीं।  रेबेरा ने बताया कि लुईस हमेशा गोल्फ की बॉल से खेला करता था। वो हमेशा बॉल ढूंढकर उसे मुंह में दबाता और कहने पर उसे तुरंत छोड़ देता था।

 ओनर के मुताबिक

उसे इस बात का अंदाजा ही नहीं हुआ कि लुईस ने आखिर कब इतनी सारी बॉल निगल लीं। उनका मानना है कि ये महीनों पहले हुआ होगा।
रेबेका ने बताया कि जब वो बीमार पड़ा तो उन्होंने उसका खाना-पानी बदल दिया। पर इसके बाद भी वो बीमार रहने लगा और उसे उल्टियां भी शुरू हो गईं, तब उसे वेटनरी क्लीनिक पर ले गए।

डॉक्टर्स के मुताबिक

ये बहुत ही असामान्य किस्म का केस है। लुईस का ऑपरेशन कर उसके पेट से बॉल निकाली गई है। अब लुईस धीरे-धीरे रिकवरी कर रहा है।

 

Back to top button