खेल

खुलासा : ऑस्ट्रेलिया आने से पहले की थी इस खिलाड़ी के कंधे में जकड़न….

Ravi Shastri

दुबई । भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने रविवार को कहा कि अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में खेलना संदिग्ध है। पेट में खिंचाव के कारण अश्विन पर्थ में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके अलावा, शास्त्री ने कहा कि ‘हिटमैन’ रोहित शर्मा के स्वास्थ में भी सुधार है और हार्दिक पांड्या भी फिट हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से बातचीत में शास्त्री ने कहा कि जहाँ तक अश्विन का सवाल है, तो उनपर चिकित्सकों की नजर है और अगले 48 घंटों में उनके स्नास्थ्य का परीक्षण किया जाएगा। रोहित शर्मा अच्छे लग रहे हैं, उन्होंने बहुत अच्छा सुधार किया है। पांड्या भी फिट हैं।

सितम्बर में पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के दौरान पांड्या चोटिल हो गए थे,जिसके कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले और दूसरे टेस्ट में नहीं खेल पाए थे, लेकिन तीसरे टेस्ट में वह टीम का हिस्सा होंगे। शास्त्री ने कहा कि पांड्या की उपस्थिति से गेंदबाजी विभाग मजबूत होगा और तेज गेंदबाजों पर भार कम पड़ेगा।

शास्त्री ने कहा कि पांड्या आपको विकल्प देता है। उसने प्रथम श्रेणी क्रिकेट नहीं खेला है, हालांकि चोट के बाद उसने सिर्फ एक ही मैच खेला है। हमें इससे पहले कि वह वास्तव में खेले या नहीं, यह फैसला करने से पहले हमें थोड़ी सावधानी बरतनी पड़ेगी।

शीर्ष क्रम के बारे में बात करते हुए, जो कि अब तक शृंखला में नाकाम रहे हैं, कोच ने कहा कि यह एक बड़ी चिंता का विषय है। शीर्ष क्रम को जिम्मेदारी लेनी होगी । उल्लेखनीय है कि चार टेस्ट मैचों की शृंखला में दोनों टीमें 1-1 से बराबर हैं। इन दोनों टीमों के बीच तीसरा टेस्ट 26 से 30 दिसम्बर तक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा।

Back to top button