उत्तर प्रदेश

सपा नेता के घर पर चढ़ गए विरोधी दबंग, ऐसे की गई सरेआम फायरिंग

उत्तर प्रदेश के कौशांबी में भू-माफियाओ के हाँथ जमीन न बेचना सपा नेता गुलाम हुसैन को मंहगा पड़ गया। सोमवार की रात लाठी-डंडे व असलहों से लैस दर्जनों माफियाओं ने पहले तो सपा नेता के घर पर चढ़ाई किया, उसके बाद हत्या करने की नीयत से सपा नेता पर जमकर फायरिंग और पत्थरबाज़ी की गई। इस घटना के बाद से पूरे इलाके में दहशत का माहौल है। वहीं घटना में बाल-बाल बचे सपा नेता का आरोप है कि हमलावर बीजेपी विधायक संजय गुप्ता के बेहद करीबी है, इस लिए पुलिस उनके खिलाफ कोई कार्यवाई नही कर रही है।
कौशांबी के नगर पालिका भरवारी में सोमवार की रात सपा नेता गुलाम हुसैन के घर पर चढ़ाई कर भू-माफियाओ ने गोलीबारी और पत्थरबाज़ी की घटना को अंजाम दिया। भरवारी पुलिस चौकी से चंद कदम की दूरी पर हुई इस वारदात के बाद से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। 
दरअसल  सपा नेता गुलाम हुसैन की रोही बाईपास स्थित बेशकीमती जमीन है। जिसके आस-पास की जमीनों पर हमलावरों ने अपना प्लाटिंग का काम शुरू किया है। आरोप है कि जब सपा नेता गुलाम हुसैन ने अपनी बेशकीमती जमीन माफियाओ के हाँथ नही बेंची तो सत्ता के मद्द में चूर माफियाओ ने सपा नेता के घर पर चढ़ाई कर जमकर गोलीबारी और पत्थरबाजी की घटना को बेखौफ अंजाम दिया।
घटना में सपा नेता और उसका परिवार तो बाल-बाल बच गया, लेकिन पुलिस की कार्यवाई सवालो के घेरे आ खड़ी मिली।
आरोप है कि घटना की सूचना के बावजूद भी घंटो देरी से मौका-ए वारदात पर पहुंची पुलिस हमलावरों के खिलाफ कार्यवाई करने के बजाए उल्टा पीड़ित सपा नेता को ही भला-बुरा कहते हुए अपनी वर्दी का रौब गाठ रही थी।  वहीं घटना का सीसीटीवी फुटेज मंगलवार को मीडिया में आने के बाद अब एडिशनल एसपी अशोक कुमार का कहना है कि हमलावरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज विधिक कार्यवाई कराई जा रही है।
Back to top button