इलाहाबाद में बवाल आगजनी व पथराव, एसडीएम व कई पुलिसकर्मी घायल

इलाहाबाद । उत्तर प्रदेश की कुम्भ नगरी इलाहाबाद में घूरपुर के करमा बाजार में बड़ा बवाल हो गया। मामूली झगड़े में चाकू से एक युवक पर जानलेवा हमला होने से गुस्साये लोगों ने जमकर हंगामा किया। चक्काजाम, तोड़फोड़ और आगजनी के साथ पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों से झड़प की गयी। इसमें एसडीएम सहित कई पुलिसकर्मी जख्मी हो गये। स्थिति की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस और पीएसी के साथ रैपिड एक्शन फोर्स की तैनाती की गयी है। चार लोगों के पकड़े जाने की खबर है।

अन्य की तलाश में छापेमारी चल रही है।घूरपुर थाना क्षेत्र के करमा चौकी स्थित पटेल नगर चौराहे पर शुक्रवार को दो गुटों में हुए आपसी झगड़े ने तब गंभीर मोड़ ले लिया जब एक पक्ष के युवक ने धम्रेन्द्र पटेल को चाकू से घायल कर दिया। गुस्साये लोगों ने चौकी पर इसकी सूचना दी लेकिन कोई वाजिब करवाई न होने पर चक्का जाम कर दिया गया। करछना के एसडीएम राजा गणपति आर ने गुस्साये लोगों को आश्वासन दिया कि घंटेभर के अन्दर गिरफ्तारी हो जाएगी लेकिन गिरफ्तारी न हो पाने पर फिर लोग गुस्से में गये और तोड़फोड़ शुरू कर दी।

देखते ही देखते माहौल इतना बिगड़ गया कि लोगों ने पुलिस वालों को भी दौड़ा-दौड़ा कर मारा और पथराव किया। पान की एक दुकान को आग के भी हवाले कर दिया गया। गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गयी । जब मौके पर एसडीएम व एसपी यमुनापार आसपास के सभी थानों की फोर्स के साथ दोबारा पहुंचे तो भीड़ और उग्र हो गयी। पथराव और भगदड़ में एसडीएम जख्मी हो गये। उनके अर्दलियों को चोटें आयीं।

कई पुलिस वाले भी घायल हो गये। जिनका इलाज स्थानीय चिकित्सालय में हो रहा है। एसडीएम की हालत गंभीर होने के कारण उन्हें शहर लाकर अस्पताल में दाखिल कराया गया है। एसएसपी आकाश कुलहरि ने मौके पर पहुंच कर किसी तरह स्थिति को संभाला। पुलिस और पीएसी के अलावा रैपिड एक्शन फोर्स को मुस्तैद किया गया है।