क्राइम

शादीशुदा सिपाही के चक्कर में गजब बवाल, एक-दूसरे पर पुलिसवालियों ने चलाए डंडे

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में दो महिला सिपाहियों के बीच मारपीट का मामला सामने आया है, जिसकी वजह से पुलिस महकमे की जमकर किरकिरी हो रही है। एक सिपाही के प्रेम प्रसंग को लेकर उसकी पत्नी और प्रेमिका सिपाही के बीच लाठी-डंडे चल गए। इस दौरान दोनों महिला सिपाहियों को एक-दूसरे के बाल खींचते हुए पीटते देखकर लोग हैरान हो गए। वहीं, प्रेमी सिपाही वहां से नौ दो ग्यारह हो गया।

महिला सिपाही के साथ कांस्टेबल को देख भड़क गई पत्नी

सूत्रों ने बताया कि दोनों महिला सिपाहियों ने एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाकर मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस के मुताबिक नोएडा में तैनात सिपाही का एक महिला सिपाही से प्रेम प्रसंग चल रहा है। उक्त महिला सिपाही की पोस्टिंग भी नोएडा में है। सिपाही शादीशुदा है और उसकी पत्नी भी सिपाही है, जोकि बादलपुर में तैनात है। सिपाही ने अपनी और प्रेमिका की ड्यूटी सेटिंग करके मेरठ नौचंदी मेले में लगवा ली। दोनों सिपाही नौचंदी मेले में ड्यूटी कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को सिपाही की पत्नी को इसकी जानकारी लगी तो वो भी नौचंदी मेले में पहुंच गई।

रात के करीब 11 बजे थे। मेले में पति सिपाही अपनी प्रेमिका सिपाही के साथ बैठा हुआ था। पत्नी ने दोनों को एक साथ देखा तो आगबबूला हो गई। बस फिर क्या था। दोनों महिला सिपाहियों के बीच मेले में मारपीट शुरू हो गई। एक महिला सिपाही के हाथ में पुलिस वाला डंडा और दूसरी के हाथ में लाठी थी। दोनों के बीच जमकर मारपीट हुई। दोनों सिपाहियों को चोेट भी लगी। पत्नी और प्रेमिका सिपाही के बीच मारपीट होते देखकर प्रेमी सिपाही वहां से भाग गया। करीब 20 मिनट तक मेले में यह ड्रामा चला।

नौचंदी थाने पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से किया मना

सूत्रों ने बताया कि एक महिला सिपाही देर रात नौचंदी थाने में पहुंची। उसने शिकायती पत्र में लिखा कि मैं ड्यूटी पर थी। मुझको पीटा गया और मेरी वर्दी फाड़ दी। बाल नोंचे गए। इस शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने से मना किया। जिसके बाद महिला सिपाही ने पुलिस अधिकारियों को फोन पर जानकारी दी। सिपाही ने चेतावनी दी कि अगर मुकदमा दर्ज नहीं हुआ तो आत्मदाह कर लूंगी। सिपाही का आरोप है कि आरोपी महिला सिपाही अपने दो भाइयों, एक और महिला सिपाही को लेकर मेले में आई थी। चारों ने मिलकर पीटा है। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

वहीं, सिपाही की पत्नी भी शुक्रवार को एसएसपी ऑफिस पहुंची। पीड़िता महिला सिपाही ने बताया कि उसके पति के साथ दूसरी महिला सिपाही जानबूझकर अपनी ड्यूटी लगवाती है। इस महिला सिपाही ने मेरी जिंदगी बर्बाद कर दी। मुझे पीटा गया। मेरा भी मुकदमा लिखो। जिस पर एसएसपी के निर्देश पर सिपाही की पत्नी का दूसरी महिला सिपाही पर एससी-एसटी एक्ट और मारपीट का केस दर्ज हुआ। पुलिस ने दोनों मुकदमे दर्ज कर लिए। महिला सिपाही का आरोप है कि कई बार महिला सिपाही को कहा कि वह उसके पति से दूर रहे। इसके बावजूद भी साथ रहती है।

 

एसपी सिटी बोले- होगी विभागीय कार्रवाई

इस मामले में एसपी सिटी डॉ. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि दोनों महिला सिपाहियों की शिकायत पर नौचंदी थाने में केस दर्ज कर लिया गया है, तीनों सिपाहियों की रिपोर्ट नोएडा एसएसपी को भेज दी गई है…दोनों को सस्पेंड कर विभागीय कार्रवाई की जाएगी। वहीं, सूत्रों का कहना है कि इन दोनों महिला सिपाहियों के बीच पहले भी नोएडा में मारपीट हो चुकी है।

Back to top button