बाप ने बेटी की इज़्ज़त की 2 लाख मांगी क़ीमत, वीडियो हुआ वायरल

542

Image result for rape

सुल्तानपुर। आये दिन बढ़ रहे अपराध को रोकने में योगी सरकार की पुलिस अब तक नाकाम रही है इस बीच यूपी के सुल्तानपुर में बेहद शर्मसार करने वाली एक घटना सामने आई है। जहां चंद रुपयों के लिए एक बाप ने अपनी बेटी की इज्जत का सौदा कर दिया। बेटी की अस्मत की सुरक्षा करने का दारोमदार पिता पर होता है। पिता के रहते बेटी खुद को महफूज और बालकपने में महसूस करती है। लेकिन जब पैसे के लिए पिता ही बेटी की आबरू की कीमत लगाने लगे तो ऐसे में मर्यादा शर्मसार हो जाती है। ऐसा ही एक वाकया सुल्तानपुर जिले के हलियापुर थाना क्षेत्र में सामने आया है। जिसमें पहले गैंगरेप का आरोप लगाकर 2 लाख की वसूली की गई।

पैसा लेने के बाद थाने में बेटी को पीड़िता बनाकर गैंगरेप का मुकदमा दर्ज करा दिया गया। पुलिस ने आरोपी को जेल भेजने की कार्रवाई में जुट चुकी है। प्रकरण हलियापुर थाना क्षेत्र के एक गांव से जुड़ा हुआ है। आरोप के मुताबिक पिता बेटी के कपड़ों को आरोपी के घर फेंक आया।

षडयंत्र रचने के बाद ढिंढोरा पीट दिया गया कि मेरी बेटी के साथ गैंगरेप हुआ है। जिस पर आरोपी पक्ष सकते में आ गया और पीड़िता के पिता से समझौता करने की मांग करने लगा। पिता तो यही चाहता और उसकी मंशा को दूसरे पक्ष ने मौका दे दिया। उसने आबरू की कीमत 2 लाख रूपए लगाई। वायरल वीडियो यह दर्शा रहा है कि पिता किस तरह गैंगरेप के आरोप की आड़ में धन उगाही कर रहा है। उधर बेटी का वायरल वीडियो यह स्पष्ट कर रहा है कि पिता के खौफ के नाते वह मुंह नहीं खोल पा रही है। ऐसे में मुकदमा दर्ज हुआ और आरोपी जेल भेजा जा रहा है। इस घटना ने मानवता और रिश्तो को कलंकित कर दिया है। इंसानियत शर्मसार हुई है।