अवैध संबंध बनाते पकड़ ली बेटी, जंजीरों में बांधकर बाप ने उसकी इज्जत लूट ली

0
51

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. ऐसी ही खबर राजस्थान के जालोर से आई है. यहां 17 साल की एक लड़की ने अपने ही पिता के खिलाफ जंजीरों में बांधकर बार-बार रेप करने का केस दर्ज कराया है.

बेटी ने आरोप लगाया है कि उसने पिता को किसी दूसरी महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में महिला के साथ देख लिया जिसके बाद पिता ने उसे कमरे में बंद कर दिया. लड़की किसी को कुछ न बता दे इस लिए उसे जंजीरों से बांध दिया और उसका कई बार रेप भी किया गया. कई दिनों के बाद पिता के चुंगल से जैसे-तैसे करके बचकर निकली पीड़िता अपने ननिहाल पहुंची.

वहां उसने अपने मामा को घटना की जानकारी दी. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया. दर्ज रिपोर्ट के मुताबिक उसकी बहन की शादी आरोपी के साथ हुई थी, लेकिन वह उससे मारपीट करता था. इससे उनके संबंधों में खटास आ गई. इस पर आरोपी ने दूसरी शादी कर ली.

पीड़िता के मामा ने पुलिस को बताया कि उसकी भांजी अपने पिता के पास ही रह रही थी. आरोपी के परिवार की ही एक महिला से अवैध संबंध थे. पीड़िता ने एक दिन अपने पिता को उस महिला के साथ आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया था.

अवैध संबंधों को छिपाने के लिए आरोपी पिता और उस महिला ने बेटी को जंजीरों में बांधकर एक कमरे में पटक दिया. कई दिनों बाद पीड़िता जैसे-तैसे करके अपने पिता के चुंगल से निकलकर भागी. वह 29 नवंबर की शाम अपने ननिहाल पहुंची और मामा को घटना की जानकारी दी.

पीड़िता जब ननिहाल पहुंची तो उसके पैरों में लोहे की मोटी जंजीर बंधी हुई थी. उस पैर में 3 ताले लगे हुए थे. पीड़िता ने अपने मामा को बताया कि आरोपी पिता उसे अपने साथ ही सुलाता था और कई बार उसका रेप भी किया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ पोक्सो एक्ट समेत कई धाराओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.