किसान का दावा, खेत में सनी लियोनी की तस्वीर लगाने से हुआ फसल को फायदा, जाने पूरा माजरा…

हैदराबाद: भारत एक कृषि प्रधान देश माना जाता है यह तो सभी को मालूम है. यहां किसान अपनी खेती को बेहतर स्तर पर पहुंचाने के लिए पुराने खाद और कीटनाशक, फेेन्सिंग और यूरिया ़डाई का इस्तेमाल करते हैं. जिससे उनकी खेती में बेहतर उपज पैदा हो. इसके अलावा किसान फसल की समय पर सिचाईं और बुरी नजर न लगे इसका भी खास ध्यान रखते हैं. लेकिन क्या कोई किसान अपनी खेती को बेहतर रखने के लिए किसी हॉट एक्ट्रेस की फोटो का भी इस्तेमाल करता है. अगर आपने ये नहीं सुना तो हम आपको एक ऐसे ही किसना के बारे में बताने जा रहे हैं. जो अपनी खेती और उपज बढ़ाने के लिए बिकनी पहले सनी लियोनी की फोटो का इस्तेमाल करते हैं.

दरअसल, आंध्रप्रदेश के एक किसान ने अपनी फसल को बुरी नजर से बचाने के लिए खेत में बिकनी पहने सनी लियोनी का एक पोस्टर लगाया है. इस फोटो में सनी लियोनी बिकनी पहने नजर आ रही है, किसान की यह क्रिया अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है.

बताया जा रहा है कि मामला आंध्र प्रदेश में नेल्लोर जिले का है. यहां के बांदाकिंदिपल्ली गांव के किसान ए.चेंचू रेड्डी ने फसल को बर्बाद होने से बचाने के लिए सनी लियोनी के दो पोस्टर खेत में लगाए हैं. इस पोस्टर पर तेलुगू में लिखा है, ‘मुझसे जलना मत’.

किसान का दावा है कि इस पोस्टर को लगाने के बाद से उनकी फसल में काफी सुधार हुआ है. उनका कहना है कि, “खेत की फसल की बजाय लोग सनी लियोनी को देखते हैं. इससे मेरी फसलें बुरी नजरों से बच जाती हैं.” खेत में सनी लियोनी की फोटो लगाने के बाद से फसल भी काफी हरी भरी रहती है.

बता दें कि गांव के पास सड़क के किनारे रेड्डी की 10 एकड़ जमीन है. वह यहां कई सालों से यहां खेती कर रहे हैं. पिछले कुछ वर्षों से उनकी फसल खराब हो रही थी. इसलिए उन्हें सनी लियोनी के पोस्टर लगाने की तरकीब सूझी. पोस्टर लगाने के बाद उनकी फसल की अच्छी पैदावार हुई है. तभी से वह लगातार हर सीजन में अपने खेतों में सनी लियोनी की हॉट तस्वीरों को लगा रहे हैं.

रेड्डी ने बताया कि फसल को बुरी नजर से बचाने के लिए कई टोटके आजमाए, लेकिन उन्हें कोई फायदा नहीं मिल रहा था. कुछ समय पहले मेरे दोस्त ने सनी लियोनी के पोस्टर लगाने की सलाह दी. जिसके बाद से फसल अच्छी हुई है. इसके बाद से वह यह काम हर फसल की उत्तम पैदावार के लिए करने लगे.