गैजेट ज्ञान

Facebook Messenger में अब दिखेंगे यह दमदार फीचर्स

एक ओर हाल ही में जहां दुनियाभर के फेसबुक यूजर फेसबुक के ठप होने के चलते परेशान थे, तो दूसरी ओर वे इसमें नए फीचर के जुड़ने को लेकर अतिउत्साहित हैं. आपको जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया कंपनी फेसबुक अपने यूजर्स को नया अनुभव देने के लिए मैसेंजर पर एक नए फीचर ‘वॉच वीडियोज टुगेदर’ को दौड़ने जा रही हैं. फ़िलहाल इसकी टेस्टिंग हो रही है.

बताया जा रहा है कि इसकी सहायता से एक ही वीडियो को एक चैट ग्रुप पर अलग-अलग डिवाइसेज पर एक साथ देखा जा सकेगा. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़, फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह एक इंटरनल टेस्टिंग है. इस फीचर के साथ ही ये आपको मैसेंजर पर जुड़े अपने दोस्तों के साथ वीडियो देखने और उसी समय उस वीडियो के बारे में बात करने की अनुमति भी दी सकेगा. 

बताया जा रहा हैं कि इस दौरान वीडियो देख रहे सभी लोगों का कंट्रोल उस पर होगा और वे यह भी देख सकेंगे कि उस समय और कौन-कौन उसी वीडियो को देख रहा है. ख़बरें यह भी हैं कि इस फीचर को सबसे पहले मैनेजमेंट ऐप ‘टाइमबाउंड’ के फाउंडर अनन्य अरोरा और जेन मैनशुन वोंग नाम के एक इंजीनियर ने मैसेंजर के कोड-बेस में खोजा था. ‘वाच वीडियो टुगेदर’ फीचर यूजर्स को वीडियो के अपने अनुभव शेयर करने की परमिशन तो देगा साथ ही यह कंपनी को नए वाणिज्यिक अवसर भी प्रदान करेगा.

Back to top button