ख़बरदेश

सीआरपीएफ के काफिले के पास धमाका, सामने आई ये भयानक तस्वीरे

car--blast-1_033019121020.jpg

जम्मू। जम्मू एवं कश्मीर के रामबन जिले में शनिवार को जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग पर बनिहाल के पास एक सैंट्रो कार में धमाका हुआ है। जब सीआरपीएफ का काफिला गुजर रहा था उसी वक्त एक कार में धमाका हुआ है। काफिले में शामिल एक बस को मामूली नुकसान पहुंचा है। प्राथमिक जांच के मुताबिक, धमाके की वजह सिलेंडर फटना है। घटना में किसी की मौत नहीं हुई है और कार का चालक फरार है। पुलिस ड्राइवर की तलाश में जुटी है।

काफिले में थे 40 जवान

J-K: CRPF काफिले के पास फिर ब्लास्ट, कार के उड़े परखच्चे, PICS

इस काफिले में सीआरपीएफ की 6-7 बस थी और करीब 40 जवान थे। फिलहाल, काफिला रवाना हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सैंट्रो कार में दो सिलेंडर, यूरिया और तेल की बोतलें थी।

लागू किया गया था ये नियम

ध्यान रहे कि सुरक्षाबलों के काफिले के साथ किसी आम नागरिक के कार ले जाने की अनुमति नहीं है। पुलवामा हमले के बाद जारी हुई एसओपी के मुताबिक सुरक्षा बलों की मूवमेंट के दौरान किसी आम वाहन का हाईवे पर चलना वर्जित किया गया था।

blast_033019121845.jpg

सीआरपीएफ बोली

सीआरपीएफ ने कहा कि आज करीब 10.30 बजे बनिहाल के पास एक सिविल कार में धमाका हुआ। इस दौरान सीआरपीएफ का काफिला वहां से गुजर रहा था। धमाके के बाद कार में आग लग गई और सीआरपीएफ के एक बस के पिछले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा। किसी सीआरपीएफ जवान को कोई चोट नहीं आई है। धमाके के सभा पहलुओं की जांच की जा रही है।

गौरतलब है कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था। आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी। इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद गृहमंत्रालय ने एक गाइडलाइन जारी की थी। इसके तहत जब भी सुरक्षाबलों का काफिला हाइवे से गुजरेगा, तब आवाजाही रोक दी जाएगी।

Back to top button