मायानगरी

कपिल की बायोपिक पर अंदर की खबर, खतरे में है रणवीर सिंह स्टारर फिल्म ‘83’ ?

बॉलीवुड अभिनेता रणवीर सिंह बड़े पर्दे पर भारतीय क्रिकेट टीम की 1983 की एतिहासिक विजय गाथा लेकर आने वाले हैं. इस फिल्म का निर्देशन कबीर खान करेंगे. फिल्म में भारतीय क्रिकेट टीम की पहले विश्वकप की विजय गाथा को प्रदर्शित किया जाएगा. भारतीय क्रिकेट टीम ये कारनामा लॉर्ड्स के क्रिकेट मैदान पर 25 जून 1983 में किया था.

उस दिन को लेकर आज भी हर भारतीय के दिल में टीम के लिए एक गर्व की भावना है. इसी गाथा को एक फिल्म की शकल के रूप में बड़े पर्दे पर लाने वालें हैं निर्देशक कबीर खान, लेकिन अब अगर एक नेशनल डेली की बात मानी जाए तो इस टीम के पूर्व खिलाड़ियों ने फिल्म मेकर्स के सामने गूगली फेक दी है.

उस कपिल देव की टीम में कपिल देव को मिलाकर थे सुनील गावस्कर, मोहिंदर अमरनाथ, श्रीकांत, बलविंदर संधू, सैयद किरमानी, सुनील वाल्सन, मदन लाल, संदीप पाटिल, रॉजर बिन्नी, कीर्ति आजाद, यशपाल शर्मा और रवि शास्त्री.

कबीर खान की इस मूवी में रणवीर सिंह खुद कपिल देव का किरदार निभा रहें हैं. उन्होंने इसके लिए तैयारी भी शुरू कर दी है. फिल्म को जहां तक है कि मई तक में फ्लोर पर भी जाना है, इस साल होने वाले विश्वकप से पहले, फिल्म की शूटिंग रियल लोकेशन इंग्लैंड में ही होगी. भारतीय दिग्गज क्रिकेट कप्तान कपिल देव की तरह लगने के लिए रणवीर ने ट्रेनिंग की भी शुरुआत कर दी है.

अगर आज की स्पोर्ट्स रिपोर्ट पर नज़र घुमाई जाए तो ये पता चलता है कि कपिल देव की टीम के अधिकतर खिलाड़ी फिल्म मेकर्स की तरफ से दिए जा रहे फीस से खुश नहीं हैं. उन्हें लगता है कि अपनी लाइफ टाइम जर्नी के लिए ये पैसे काफी कम हैं. रिपोर्ट के अनुसार इस फिल्म के लिए हर एक खिलाड़ी को 15 लाख रूपए दिए जा रहें हैं.

रिपोर्ट में आगे ये कहा गया कि ‘ये रियल वर्ल्डकप हीरो को दिए जाने वाले ये पैसे सच में थोड़े कम ही लगते हैं,क्यूंकि आज के दौर में अगर कोई खिलाड़ी आईपीएल जैसी लीग में डेब्यू भी करता है तो इससे डबल पैसे घर ले जाता है. साथ ही साथ ये सब तो वो हीरोज हैं जिन्होंने भारतीय क्रिकेट का इतिहास ही बदलकर रख दिया था.

इसके साथ ही आपको बता दें कि अभी इस फिल्म में एक और ट्विस्ट है. वो ट्विस्ट ये है कि तब के विश्वकप विजेता टीम के कप्तान रहे कपिल देव ने फिल्म मेकर्स के साथ इन सबसे अलग एक कॉन्ट्रैक्ट में हैं. इसके साथ ही इस टीम में सिर्फ एक खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने अभी तक फिल्मकारों के साथ कोई कॉन्ट्रैक्ट साईन नहीं किया है, वो खिलाड़ी हैं सुनील गावस्कर. रिपोर्ट्स के अनुसार अब जल्द ही खिलाड़ी अपनी बात फिल्म मेकर्स के सामने रखने वाले हैं. ऐसा भी हो सकता है कि वो इस फिल्म में प्रॉफिट शेयरिंग की बात रखें.

Back to top button