गैजेट ज्ञान

Energizer का ये फोन हुआ लॉन्च, 50 दिन चलती है बैटरी, 200 घंटों तक लगातार देखिए वीडियो

मोबाइल आज हमारी रोजमर्रा की जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया है। स्मार्टफोन के लगातार बढ़ते उपयोग के चलते जल्दी डिस्चार्ज होने पर पावरबैंक का इस्तेमाल भी बढ़ा। लेकिन मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2019 में एक ऐसा स्मार्टफोन लॉन्च हुआ है। जिसे एक बार चार्ज करने के बाद 50 दिनों तक चार्ज की जरुरत नहीं पड़ेगी। यह फोन है Energizer Power Max P18K Pop,जिसमें 18,000 mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है। कितना खास है ये स्मार्टफोन, आइए जानते हैं…

स्पेसिफिकेशन

डिस्प्ले
Power Max P18K Pop में 6.2 इंच की IPS LCD डिस्प्ले दी गई है, जो कि 2280 x 1080 पिक्स्ल का रेजॉलूशन देती है। इसका स्क्रीन-टु-बॉडी रेशियो 83.8 पर्सेंट है।

कैमरा
बात करें कैमरे की तो इस स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के ​लिए ट्रिपल रियर कैमरा दिया गया है। इसमें 12MP,5MP और 2MP का सेंसर शामिल है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 16+2 मेगापिक्सल के दो फ्रंट पॉप-अप कैमरे दिए गए हैं।

रैम/ रोम/ प्लेटफार्म/ प्रोसेसर
इस स्मार्टफोन में 6GB रैम के साथ 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। Android 9 pie पर चलने वाले इस फोन में 12nm मीडियाटेक हेलियो P70 प्रोसेसर दिया गया है।

बैटरी
पावर के लिए इस फोन में 18,000 mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि एक बार फुल चार्ज करने पर यह 50 दिनों तक चलेगी। वहीं लगातार विडियो प्लेबैक के लिए बैटरी का बैकअप 200 घंटों का है। इस बैटरी को कम समय में फुल चार्ज करने के लिए यूएसबी 2.0 पावर डिलिवरी सिस्टम दिया गया है जो 18 वॉट की क्विक चार्जिंग सपॉर्ट करता है। खासियत यह कि इस स्मार्टफोन को किसी पावर बैंक की तरह भी उपयोग किया जा सकता है, मतलब कि इससे आप दूसरे फोन को कनेक्ट कर चार्ज कर सकते हैं।

Back to top button