छोटा पर्दा

दो TV शो को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस, ऐसी क्या खता कर दिए मेकर्स ?

मौजूदा दौर में देश में चुनावी सरगर्मियां अपने शबाब पर हैं, देश में कल से लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण की शुरुआत भी होने वाली है, इसी चुनावी सरगर्मियों का असर फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी सीरियल्स की दुनिया तक में देखने को मिल रहा है, दरअसल चुनाव आयोग ने दो चर्चित टीवी शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ और ‘तुझसे है राबता’ के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया है.

आपको बता दें कि दोनों धारावाहिक के एक एपिसोड में बीजेपी की मौजूदा सरकार का प्रचार करने के एवज में ये नोटिस जारी किया गया है, ये एक्शन कांग्रेस पार्टी के शिकायत के बाद लिया गया है, दोनों ही धारावाहिक के प्रोड्यूसर्स से चुनाव आयोग ने 24 घंटे के भीतर जवाब देने को भी कहा है.

इसके साथ ही आपको अवगत करा दें कि कांग्रेस पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी कि जी टेलीविजन के कुछ शो में मौजूदा सरकार की योजनाओं का प्रचार चल रहा है, बता दें सीरियल ‘तुझसे है राबता’ के ऊपर मुद्रा योजना और ‘भाभी जी घर पर हैं’ के ऊपर स्वच्छ भारत योजना और उज्ज्वला योजना का प्रचार प्रसार करने के आरोप हैं.

चुनाव आयोग ने दोनों ही धारावाहिक के प्रोड्यूसर्स के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए 24 घंटे के अन्दर जवाब पेश करने के आदेश दिए हैं.

 

Back to top button