मुख्तार अब्बास नकवी भी चुनाव आयोग के रडार पर, वजह है ये विवादित बयान

0
30

चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन मामले में अब एक और केन्द्रीय मंत्री को चेतावनी दी है. अल्पसंख्यक मामलों के कैबिनेट मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है.

चुनाव आयोग ने नकवी के सेना को लेकर दिए बयान पर चेतावनी देते हुए कहा कि आगे से बोलते वक्त वो सतर्क रहें. दरअसल मुख्तार अब्बास नकवी ने उत्तर प्रदेश के रामपुर में कहा था ‘मोदी की सेना तो आतंकवादियों को घर में घुसकर मार रही है.’ इस बयान को लेकर उत्तर प्रदेश चुनाव आयोग ने भी नकवी को नोटिस भेजा था.

बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भारतीय सेना को ‘मोदी की सेना’ कहकर संबोधित किया था. योगी ने कहा था कि मोदी जी की सेना ने आतंकियों को घर में घुसकर मारा है. जिसको लेकर विपक्षी दलों ने चुनाव आयोग में शिकायत की थी कि वह भाषणों में सेना जैसे शब्दों का प्रयोग कर राजनीतिक लाभ ले रहे हैं.

चुनाव आयोग नेताओं के बयानों को लेकर सख्त रूख अपना चुका है. हाल ही में चुनाव आयोग ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बसपा सुप्रीमो मायावती, सपा नेता आजम खान, केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी पर कुछ समय के लिए प्रचार करने की पाबंदी लगाई थी.