खेल

अफगान टीम ने झेला मोर्गन का तूफान, सिर्फ छक्कों से जड़ दिया शतक, तोड़ डाले रिकॉर्ड

दुनिया की नंबर एक वनडे टीम इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने मंगलवार को धमाका कर दिया. उन्होंने ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर विश्व कप मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ 71 गेंदों पर 148 रनों की पारी खेली. अपनी इस पारी में उन्होंने 17 छक्के लगाकर नया वर्ल्ड रेकॉर्ड बना दिया. अगर गौर करें तो मोर्गन की इस पारी में सिर्फ छक्कों से ही शतक याने कुल 102 रन बने.

मॉर्गन से पहले क्रिस गेल ने वर्ल्ड कप 2015 में एक मैच में 16 छक्के लगाए थे. क्रिस गेल के अलावा रोहित शर्मा भी एक मैच में 16 छक्के जड़ चुके हैं. लेकिन, इंग्लैंड के कप्तान ने अफगानी कप्तान गुलबदीन नईब की गेंद पर अपनी पारी का 17वां छक्का लगाते ही एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया.

इयोन मॉर्गन ने 57 गेंदों में शतक ठोका है, जिसमें 3 चौके और 11 छक्के शामिल थे. इसके साथ ही इयोन मॉर्गन इस वर्ल्ड कप में सबसे तेज शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं.

वैसे विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अब भी केविन ओ ब्रायन के नाम पर है. उन्होंने वर्ष 2011 में इंग्लैंड के खिलाफ सिर्फ 50 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था. हालांकि इंग्लैंड की तरफ से मॉर्गन ने विश्व कप में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपनेे नाम किया है.

 

Back to top button