लखनऊ : ‘डिब्बा’ होंगे हजारों घरों के टीवी, सब केबल ऑपरेटर की गलती है

मनोरंजन कर नहीं चुकाने के मामले में अब प्रदेश सरकार ने शिकंजा कस दिया है. यदि केबल ऑपरेटरों ने बकाया टैक्स का भुगतान 19जनवरी तक नहीं किया तो 20 जनवरी से ऑपरेटरों का प्रसारण बंद कर दिया जाएगा. साथ ही इन ऑपरेटरों से जुड़े 34 सौ से अधिक कनेक्शनधारियों के टीवी डिब्बा हो जाएंगे.

मनोरंजन कर न चुकाने के मामले में एक्शन

दरअसल आरसी जारी होने के बाद 18 लाख रूपये से अधिक बकाया मनोरंजन कर न चुकाने वालों पर लखनऊ डीएम ने गोमती नगर और अलीगंज क्षेत्र में संचालित दो बड़े केबल ऑपरेटरों को प्रसारण बंद करने की चेतावनी दी है.

जिला मनोरंजन कर अधिकारी ब्रज किशन ने बताया कि गोमती नगर विरामखंड इलाके में संचालित सूर्या सैटेलाइट नेटवर्क और अलीगंज डंडइया बाजार में श्रुति केबल टीवी नेटवर्क द्वारा 3400 से अधिक घरों में केबल टीवी का प्रसारण किया जाता है.

advt

 

दोनों ही केबल ऑपरेटरों को मनोरंजन कर की जिला इकाई द्वारा संचालित एसटीबी कनेक्शनधारियों की संख्या के आधार पर मनोरंजन कर का निर्धारण कर इसकी वसूली का नोटिस जारी किया गया था. इन्हें अंतिम नोटिस देते हुए कहा गया है कि यदि 19 जनवरी तक दोनों ऑपरेटरों ने बकाया टैक्स और व जुर्माना राशि को सरकारी खजाने में जमा नहीं कराया तो 20 जनवरी से उनके केबल टीवी प्रसारण सिग्नल को बंद करा दिया जाएगा.