गैजेट ज्ञान

Idea का मार्किट में डबल धमाल, बस एक बार कराए रिचार्ज और पाए पूरे साल लाभ 

Image result for idea

टेलिकॉम कंपनियां आए दिन ग्राहकों  को लुभाने के लिए  नए-नए बेस्ट ऑफर्स आये दिन  भारत में लाॅन्च करती रहती हैं। और ग्राहको भी भी नए और अच्छे ऑफर्स  की हमेशा तलाश रहती है. मगर अब लोगो की तलाश ख़त्म हुई. अब ये कंपनी ऐसा ऑफर्स लेकर आयी है. जिसे ग्राहकों में ख़ुशी की लहर दौड़ जायेगी.

जानिए आईडिया के इन प्लान में क्या है खास 

देश की दिग्गज टेलिकॉम कंपनी आइडिया ने अपने ग्राहकों को 2 लेटेस्ट प्लान उपलब्ध करा रही है। मिली जानकारी के मुताबिक आइडिया ने 999 रुपए और 1999 रुपए के दो नए प्रीपेड प्लान मार्किट में  लॉन्च किए हैं। ये डबल प्लान 1 साल की वैधता के साथ हैं, यानी इनकी वैधता 365 दिनों की है। पहले प्रीपेड प्लान में केवल 12 जीबी डेटा पूरी वैलिडिटी के लिए मिलता है, जबकि 1999 रुपए के प्लान में पहले 1.5 जीबी डेटा हर रोज मिलता है।

पहले बात करते है 999 रुपए के प्लान की 

यदि 999 रुपए के प्लान की बात करें तो, टेलीकॉम कंपनी ने इस प्रीपेड प्लान को सिर्फ पंजाब सर्किल में लॉन्च किया है। जैसा कि वोडाफोन ने पिछले महीने किया था। टेलीकॉम टॉक की रिपोर्ट के मुताबिक नए रिचार्ज ऑफर में अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग (होम + रोमिंग), 100 एसएमएस प्रतिदिन और 12 जीबी डेटा पूरी वैधता के लिए मिलता है। इस प्लान में किसी प्रकार का टॉक टाइम नहीं मिलता है। बता दें कि वोडाफोन ने भी कुछ महीने ऐसा ही प्लान जारी किया था। लेकिन उस प्लान में वोडाफोन पे का सब्सक्रिप्शन फ्री मिल रहा था।

वहीं आइडिया 1999 रुपए के रिचार्ज ऑफर में 1.5 जीबी डेटा हर रोज 365 दिनों के लिए दे रही है। जिसका मतलब है कि इस प्लान में आइडिया यूजर्स को कुल 547.5 जीबी डेटा मिलेगा।

डेटा के अतिरिक्त 1999 रुपए के प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल, एसटीडी और रोमिंग कॉल मिलती है। 100 एमएमएम हर दिन मिलते हैं। ये प्लान अभी सिर्फ केरल सर्किल में उपलब्ध है। इस बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है कि ये प्लान ओपन मार्केट में उपलब्ध होगा या नहीं। बता दें कि वोडाफोन ने इस साल फरवरी में ऐसा ही प्लान जारी किया था। वोडाफोन का प्लान भी सिर्फ केरल सर्किल में ही उपलब्ध है।

Back to top button