भूलकर भी तोहफे में न दें ये चीजें, नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

Related image

हमें किसी को तोहफा देने से पहले किन बातों का ख्याल रखना चाहिए. कुछ चीजें हमें कभी तोहफे में नहीं देने चाहिए वरना आपको नुकसान हो सकता है.

नई दिल्ली. कुछ चीजें ऐसी होती हैं जो आपको नुकसान पहुंचा सकती हैं जैसे कि कुछ गिफ्ट. अगर आप किसी को कुछ गिफ्ट देते हैं या किसी से कुछ गिफ्ट लेते हैं तो बहुत सोच समझकर लीजिएगा क्योंकि कई गिफ्ट नुकसान पहुंचा सकते हैं. वो कौन से गिफ्ट हैं वो जय मदान ने शो में बताए हैं.

नुकीली चीज़ें- नुकीली चीजें जैसे चाकू, कैंची, तलवार, कीलें आदि कभी गिफ्ट में नहीं देनी चाहिए. ऐसा करने से गिफ्ट देने और लेने वाले दोनों के लिए बुरे दिन शुरु हो जाते हैं.

 

भगवान की मूर्तियां या तस्वीर- आजकल भगवान की मूर्तियों या तस्वीरों को गिफ्ट देने के चलन बहुत ज्यादा है. ऐसा करना सामने वाले के साथ-साथ आपका भी जीवन बरबाद कर सकता है. भगवान की मूर्तियां या तस्वीरों को घर में रखने तथा इनकी पूजा करने या न करने के कुछ नियम होते हैं. जिस किसी को भी भगवान की मूर्ति या तस्वीर गिफ्ट में दी गई हैं अगर वो इन बातों का ध्यान नहीं रखें तो उसके साथ-साथ गिफ्ट देने वाले पर भी दुर्भाग्य की छाया मंडराने लगती है.

पानी से जुड़ी चीजें और एक्वेरियम- पानी को समृद्धि से जोड़ा जाता है. वास्तु अनुसार अगर आप पानी से जुड़ी या पानी वाली वस्तुएं जैसे एक्वेरियम गिफ्ट में देते हैं तो आपको जल्दी ही किसी आर्थिक समस्या का भी सामना करना पड़ सकता है.

अपने प्रोफेशन से जुड़ा सामान- कहा जाता है कि जो लोग अपने प्रोफेशन या कारोबार से जुड़ी वस्तुएं दूसरों को गिफ्ट करते हैं उनका सौभाग्य भी उस गिफ्ट के साथ चला जाता है. ऐसा करने पर नौकरी अथवा कारोबार में नुकसान उठाना पड़ सकता है.