जरा हट के

सड़क पर नशे में धुत्त पड़ा था मालिक, फिर पालतू कुत्ते ने जो किया, देखकर रह जाएंगे दंग

कुछ लोगों को पेट्स (pet) पालने का बहुत शौक होता है. पेट्स की जब बात करते हैं तो हमारे दिमाग में सबसे पहले एक कुत्ता आता है. बहुत सारे लोग अपने घरों में कुत्ता पालते हैं. कुछ लोग तो शौकिया तौर पर इन्हें पालते हैं तो कुछ लोग इन्हें दिल से बहुत प्यार करते हैं इसलिए अपने साथ अपने घरों में रखते हैं. वह इन्हें अपने फैमिली मेंबर की तरह ट्रीट करते हैं. आप एक कुत्ते को जितना प्यार देंगे उसका दोगुना प्यार वह आपको वापस करेगा. वह अपने मालिक के शरीर पर एक खरोंच भी बर्दाश्त नहीं कर सकता. ऐसा ही एक मामला हम आपके लिए कोलंबिया का लेकर आये हैं. इस मामले के बारे में जानकर आप भी यही कहेंगे कि जानवर से बेहतर इंसान का कोई दोस्त नहीं हो सकता.

दरअसल, कोलंबिया में एक व्यक्ति ने इतनी शराब पी ली कि वह सड़क पर ही सो गया. उस व्यक्ति का कुत्ता भी उसके साथ था. सड़क पर गिरे व्यक्ति को देखकर वहां पर लोगों की भीड़ लग गयी. कुछ लोगों ने नशे में धुत्त व्यक्ति को उठाने की कोशिश की लेकिन वह ऐसा कर नहीं पाए. कारण, नशे में धुत्त व्यक्ति का कुत्ता था जो किसी को भी अपने मालिक के पास आने नहीं दे रहा था.

यदि कोई उस व्यक्ति के पास आने की कोशिश भी करता तो कुत्ता उसपर भौंकने लगता और भौंक-भौंक कर उन्हें भगा देता. कुत्ते के मन में अपने मालिक के प्रति यह प्यार देख कर वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया. वह इस बात से अचंभित थे कि कैसे एक कुत्ता अपने मालिक की इस तरह से देखभाल कर रहा है. यह नजारा देखकर वहां मौजूद हर व्यक्ति का दिल पसीज गया.

यहां तक कि कुत्ते ने पुलिस को भी नहीं बख्शा. बता दें कि पुलिस ने भी नशे में धुत्त सोते हुए आदमी को उठाने की कोशिश की. लेकिन कुत्ते ने उन्हें अपने मालिक के पास नहीं आने दिया. जब भी पुलिस उस आदमी के पास आने की कोशिश करती कुत्ता उन्हें भौंक कर दूर जाने के लिए कहता. वह लगातार अपने मालिक के चेहरे को चाट रहा था और वहां मौजूद लोगों से उसकी रक्षा कर रहा था. कुत्ते का यह प्यार देखकर वहां मौजूद लोग आश्चर्यचकित रह गए.

Back to top button