सेहत

क्या आप जानते है आम के पत्ते का कमाल, इन भयंकर बीमारियों के लिए है रामबाण 

आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में हर कोई चाहता है वह चुस्त-दुरुस्त रहें लेकिन अफसोस कि उसे समय नहीं मिल पाता है। आज के समय मे व्यक्ति पैसा कमाने में इतना मशगुल हो चुका है कि वह अपने खाने-पीने के से लेकर स्वास्थ्य पर ध्यान नहीं दे पाता है। इस लापरवाही के कारण कब शरीर में कौन सी बीमारी घर कर जाती है। इसका पता भी नहीं चल पाता है और कब यह गंभीर रूप ले लेती हैं इस बात की भी जानकारी नहीं हो पाती है आज हम आपको एक ऐसी समस्या के बारे में बताने वाले हैं जिस से आधे से ज्यादा लोग परेशान रहते हैं।

आपकी जानकारी के लिए बताते चले हम बात कर रहे हैं आम के पेड़ की पत्ती की आपने गर्मियों के दिनों में आम तो बहुत ही खाए होंगे यह बहुत ही रसीले और स्वादिष्ट होते हैं।

 

 

आम के पेड़ की पत्तियां होती है वह इंसान के लिए काफी गुणकारी होती है इनका सेवन करने से इंसान की हार्ड लिवर और किडनी की समस्याएं दूर होती है।

liver-577450bd5f9b585875989b5c
 

आम की पत्तियों को आप शाम के समय तोड़कर पानी में भिगो दें और पूरी रात में पानी में भीगे रहने दे सुबह उठकर आप उस पानी को पी जाएं इससे आपको मधुमेह रोग में काफी फायदा मिलेगा ।

आप चाहे तो आम की कच्ची पत्तियों को आप ऐसे भी खा सकते हैं लेकिन इससे पहले उन्हें एक बार तो जरूर ले क्योंकि उनके ऊपर कई जीव ऐसे रहते हैं जो आपके लिए खतरनाक भी हो सकते हैं।

 

आम के पत्तों का पाउडर बनाकर रख लें औररोजाना रात को एक गिलास पानी के साथ आधा चम्मच आम के पत्ते का पाउडर मिलाकर पीने से पथरी के रोगियों को काफी आराम मिलता है।

आम की पत्तियों इंसान की बहुत से रोगों में काम आती है यह बहुत ही स्वादिष्ट भी होती है और इंसान को कहीं रोगों से लड़ने की ताकत देती है।

Back to top button